नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडसेहत

स्‍वच्‍छता के लिए रजरप्‍पा, कुजू एवं सीसीएल मुख्‍यालय सम्‍मानित

स्‍वच्‍छता अभियान को सफल बनाना हम सभी की नैतिक जिम्‍मेदारी – सीएमडी श्री पी.एम. प्रसाद

रांची:आज सीसीएल मुख्‍यालय, रांची स्थित ‘कन्‍वेंशन सेंटर’ में ‘सम्‍मान समारोह’ का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान सीएमडी, सीसीएल श्री पी.एम. प्रसाद ने सीसीएल के रजरप्‍पा एवं कुजू क्षेत्र सहित सीसीएल मुख्‍यालय, रांची को विशेषकर स्‍वच्‍छता माह में स्‍वच्‍छता हेतु उल्‍लेखनिय कार्यों के लिए सम्‍मानित किया। रजरप्‍पा क्षेत्र की ओर से महाप्रबंधक आलोक कुमार एवं कुजू क्षेत्र की ओर से महाप्रबंधक श्री आई.सी. मेहता जबकि सीसीएल मुख्‍यालय, रांची की ओर से महाप्रबंधक (सीएसआर) श्री ए.के. सिंह ने यह स्‍वच्‍छता अवार्ड प्राप्‍त किया। इस अवसर पर निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री भोला सिंह सहित विभिन्‍न विभागों के महाप्रबंधक, विभागाध्‍यक्ष एवं अन्‍य नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

ज्ञातव्‍य हो कि हाल ही में कोयला मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्‍ली के निर्देशानुसार सीसीएल में एक कमिटि बनायी गयी थी। कमिटि ने स्‍वच्‍छता संबंधी सभी मापदंडों का मूल्‍याकंन करते हुये सीसीएल के रजरप्‍पा एवं कुजू क्षेत्र सहित सीसीएल मुख्‍यालय, रांची को पुरस्‍कार हेतु चयनित किया। हाल ही में कोयला मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्‍ली द्वारा सेन्ट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) के रजरप्‍पा क्षेत्र को स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य के लिए ‘प्रथम पुरस्कार’ से सम्‍मानित किया था।

विदित हो कि सीसीएल मुख्‍यालय सहित पूरे सीसीएल में विशेषकर स्‍वच्‍छता माह में स्‍वच्‍छता संबंधी विभिन्‍न कार्यों जैसे कोरोना समय में अस्‍पतालों का पूर्ण सैनीटाईजेशन, आसपास के क्षेत्र में नालियों की सफाई, साथ ही झाडि़यों की कटाई, स्‍थानीय दुकानदारों के बीच कागज का कप एवं पेपर स्‍ट्रॉ का वितरण, सफाई कर्मियों के बीच ग्‍लब्‍स एवं फेस मास्‍क आदि का वितरण एवं सभी को इसका उपयोग करने हेतु प्रेरित किया गया।

सीएमडी श्री पी.एम. प्रसाद ने पुरस्‍कृत क्षेत्रों को बधाई देते हुये कहा कि हम सभी को स्‍वच्‍छता अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्‍सा लेना है जिसकी शुरूआत सर्वप्रथम स्‍वंय से करना है तथा दूसरो को भी प्रेरित करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button