नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीतिसेहत

रामेश्वर उरांव ने लगवाया कोरोना का टीका, बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों से भी बिना किसी झिझक टीका लगवाने की अपील की

रांची। झारखंड के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री सह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव ने गुरुवार को कोरोना का टीका लगवाया और अन्य सभी कोरोना योद्धाओं और 60वर्ष से अधिक उम्र के लोगों अथवा गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों से भी बिना किसी झिझक टीका लगवाने की अपील की।
वित्तमंत्री ने गुरुवार को रांची के हिल व्यू हॉस्पिटल में कोविशिल्ड वैक्सीन का पहला डोज लिया। सिस्टर नीली रोज बरवा और सिस्टर निभा रानी ने इंजेक्शन लगाया। वहीं हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेटर संगीता राय ने पूरी प्रक्रिया का संचालन किया।

डॉ0 रामेश्वर उरांव कोरोना का टीका लेने वाले पहले मंत्री बन गये है

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में डॉ0 रामेश्वर उरांव कोरोना का टीका लेने वाले पहले मंत्री बन गये है। इससे पहले वे पिछले वर्ष कोरोना संक्रमित भी हुए थे और बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी।

भारत में निर्मित कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है

कोविड-19 का टीका लेने के बाद कुछ देर के लिए अस्पताल में उन्हें ऑब्जर्वेशन के लिए रखा गया, बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गयी। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में डॉ0 उरांव ने कहा कि भारत में निर्मित कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, इसके लिए उन्होंने देश के वैज्ञानिकों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के हर नागरिकों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है। अभी केंद्र सरकार के गाइड लाइन के अनुसार कोरोना योद्धाओं और अधिक उम्र के नागरिकों तथा बीमारी से ग्रसित लोगों को टीका दिया जा रहा है,

आने वाले समय में कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार हर नागरिकों के बेहतर स्वास्थ्य और सुरक्षित जीवन को लेकर सरकार आवश्यक कदम उठाएगी। उक्त आशय की जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव के हवाले से दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button