नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

रांची पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी वाहन चोर गिरोह का खुलासा,इंजन चेचिस व रजिस्ट्रेशन नंबर बदल कर बिक्री करते थे गाडियां,4 गिरफ्तार

रांची: पिठोरिया थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के चार अपराधियों को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है । ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि पिठोरिया से कुछ दिन पहले एक बोलेरो की चोरी हुई थी , इस संबंध में वाहन मालिक द्वारा मामला दर्ज कराए जाने के बाद डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्वपुलिस में टीम गठन कर गाड़ी की बरामदगी के लिए छापामारी शुरू की जा रही थी । उसी दौरान यह जानकारी मिली की उक्त चोरी के बोलेरो में सवार कुछ अपराधियों द्वारा गोमिया में किसी अपराध को अंजाम देने के दौरान गोलीबारी की गई है ।

पकड़े गए अपराधियों से पुलिसिया अंदाज में पूछताछ की गई तब एक के बाद एक मामले का खुलासा होता चला गया

उसी मामले में पुलिस तहकीक करते हुए अपराधियों तक पहुंची, और उनके वाहनों की जांच की, जिसमें यह खुलासा हुआ कि अपराधियों ने चोरी किए गए बोलेरो का रजिस्ट्रेशन नंबर चेचिस नंबर और इंजन नंबर बदलने के साथी उसके रंग को भी बदल कर इस्तेमाल कर रहे थे । पकड़े गए अपराधियों से पुलिसिया अंदाज में पूछताछ की गई तब एक के बाद एक मामले का खुलासा होता चला गया और पुलिस इनके पास से चोरी किए गए कुल 4 वाहनों को बरामद कर ली गई । इस पी ने बताया कि गिरफ्तार चारों अपराधियों का एक लंबा रैकेट है। जो राज्य व राज्य के बाहर से गाड़ियों की चोरी कर इधर उधर खरीद बिक्री का काम करते हैं ।

इन गाड़ियों से यह लोग अपराधिक घटनाओं को भी अंजाम देते थे

यह भी बताया कि चोरी की गाड़ी का नंबर बदलने के साथ स्मार्ट कार्ड ऑनर बुक भी बना कर महंगे दामों में बिक्री करने का धंधा करते थे । साथ ही इन गाड़ियों से यह लोग अपराधिक घटनाओं को भी अंजाम देते थे। गिरफ्तार आरोपियों में पिठोरिया निवासी और इरबा से गिरफ्तार किया गया है। इनकी निशानदेही पर गिरोह के दूसरे अपराधियों की धरपकड़ का सिलसिला जारी है । पुलिस ने उम्मीद जताया है कि एक बड़े रैकेट का खुलासा होना बाकी है जो जल्दपूरा कर लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button