नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीसेहत

मरीजों के लिए रिम्स ने शुरू की ईओपीडी सेवा,फोन पर डॉक्टर से ले सकते है सलाह

रांची: चिकित्सीय परामर्श मिलेगी:रिम्स में अब मरीज ले सकेंगे ईओपीडी सेवा का लाभ, प्रबंधन ने जारी किए नंबर
पहली पाली में मरीज के कॉल सुबह 10 से 12 बजे के बीच लिए जाएंगे
दूसरी पाली में डॉक्टर खुद से कॉल कर मरीजों को उनकी क्वेरी का जवाब देंगे

इस साल भी बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ई-ओपीडी की सेवा मरीजों के लिए शुरू की है

रिम्स का ओपीडी बंद होने के बावजूद मरीजों को चिकित्सीय परामर्श मिलेंगे। रिम्स प्रबंधन ने पिछले साल की तरह इस साल भी बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ई-ओपीडी की सेवा मरीजों के लिए शुरू की है। प्रबंधन द्वारा गुरुवार को टोल फ्री नंबर जारी कर इस सेवा की शुरुआत की गई है। चिकित्सीय परामर्श लेने वाले 18003457056 टोल फ्री नंबर पर कॉल कर मुफ्त उपचार करा सकते हैं। इसके अलावा 9431763648, 9431534107 और 9431787461 पर भी संपर्क कर सकते हैं। पहली पाली में मरीज के कॉल सुबह 10 से 12 बजे के बीच लिए जाएंगे।

स्क्रीनिंग फॉर्म के आधार पर डॉक्टर मरीजों के जवाब देंगे

जबकि, दूसरी पाली में डॉक्टर खुद से कॉल कर मरीजों को उनकी क्वेरी का जवाब देंगे। मरीज जब फोन करेंगे तो उनसे बात कर एक स्क्रीनिंग फॉर्म भरा जाएगा, जिसे 1 बजे के बाद संबंधित विभागों में भेजा जाएगा। स्क्रीनिंग फॉर्म के आधार पर डॉक्टर मरीजों के जवाब देंगे। स्क्रीनिंग फॉर्म के पीछे पर्ची लिखकर मुहर और हस्ताक्षर के साथ देंगे, जिसे मरीजों को व्हाट्सएप से भेजा जाएगा। जरूरत पड़ने पर रिपोर्ट की फोटो भेजकर या वीडियो भेज कर दिखाई जा सकती है।

ईओपीडी सेवा 23 से 12 मई तक

ईओपीडी सेवा के लिए रिम्स प्रबंधन ने 23 अप्रैल से 12 मई तक का ड्यूटी रोस्टर जारी कर दिया है। प्रतिदिन 4 डॉक्टर की ड्यूटी लगाई गई है। ये सभी मरीजों के कॉल अटेंड करेंगे और स्क्रीनिंग फॉर्म भरेंगे। स्क्रीनिंग फॉर्म भरकर संबंधित विभाग को भेजने की जिम्मेदारी इन्हीं की होगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button