नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineदेश-विदेश

RSS प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे मस्‍ज‍िद

मजार पर फूल भी चढ़ाए

न्यूजरूम टीम: आरएसएस चीफ मोहन भागवत दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद पहुंचे हैं. मोहन भागवत ने मस्‍ज‍िद में इमामों के साथ बैठक की, आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने मस्जिद के इमाम उमैर इलियासी के पिता जमील इलियासी के मजार की जियारत की। और मजार पर फूल भी चढ़ाए,ज़ियारत के बाद उन्होंने इमाम के परिवार से मुलाकात भी की।

डॉ. इलियासी ने बताया कि मोहन भागवत उनके निमंत्रण पर वहां पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि हमारी पूजा-पाठ का तरीका अलग हो सकता है, लेकिन इंसानियत सबसे बड़ा धर्म है। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि वतन सबसे पहले आता है। इस मुलाकात के दौरान भागवत के साथ गोपाल कृष्ण और आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार भी मौजूद थे। लगभग 40 मिनट तक चली इस मुलाकात में कई मुद्दों पर सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में बातचीत हुई।

गौरतलब है कि मुस्लिम समुदाय के कुछ बुद्धिजीवियों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से पिछले महीने मुलाकात की थी. इस दौरान हिंदू-मुस्लिम के बीच सौहार्द के लिए काम करने पर सहमति बनी है. RSS ने हाल के दिनों में मुसलमानों से संपर्क बढ़ाया है. इन मुस्लिम बुद्धिजीवियों में पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी और दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग भी शामिल थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button