नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

रांची के सैनिक मार्केट में सुकून हार्ट केयर का हुआ उद्घाटन

स्वास्थ्य मंत्री बन्न गुप्ता ने किया उद्घाटन

 

रांची:शहर के जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ मो फरहान शिकोह की देखरेख में मैन रोड स्थित सैनिक मार्किट ,राँची में “सुकून हार्ट केयर” का उद्घाटन किया गया। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता के हाथों इसका उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के मौक़े पर डॉ फरहान ने बताया कि आजकल हृदय रोगियों की संख्या बढ़ गई है । हृदय से संबंधित बीमारियों कि पहचान शुरुआत में ही करना आवश्यक है। कुछ ज़रूरी बातें हैं जिनका ध्यान रखकर हृदय रोग से बचाव की जा सकती है। जैसे- छाती में तेज दर्द होना, डायबीटीज़, सांस फूलना, ब्लड प्रेशर, अधिक पसीना आना, शरीर में सूजन, बेहोशी या चक्कर आना इस बीमारी के विशेष लक्षण माने जाते हैं। समय पर इनका ध्यान रखकर और चिकित्सक से सलाह लेकर इन बीमारियों से बचा जा सकता है।

उद्घाटन के मौक़े पर 19 मार्च रविवार के दिन सुबह 10 बजे से साम के 6 बजे तक फ्री हेल्थी हार्ट कैंप लगाया जा रहा हैं सुकून हार्ट केयर पर जिसमें मरीज़ों के लिए मात्र 100 रुपये का रजिस्ट्रेशन शुल्क लेकर हृदय रोग से संबंधित सलाह एवं ईसीजी, ब्लड शुगर तथा लिपिड प्रोफाइल की मुफ़्त जाँच के साथ मात्र 50% में ईको टीएमटी जाँच की सुविधा दे रहे हैं।

मौक़े पर मौजूद स्वास्थ्य मंत्री बनना गुप्ता ने कहा की चिकित्सा के क्षेत्र में झारखंड काफ़ी विकास कर रहा है। यहाँ के मरीज़ों को अब कहीं बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है। सुकून हेल्थकेयर में मरीज़ों को कम पैसों में बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है, इसके लिए झारखंड के ग़रीब मरीज डॉ फरहान शिकोह के आभारी रहेंगे।

मौक़े पर डॉ फरहान ने कहा की मरीज़ों को बेहतर चिकित्सा सेवा देना उनका कर्तव्य है एवं ग़रीबों की मदद करके उन्हें बहुत खुशी मिलती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button