नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडधनबाद

दिनदहाड़े हो रही है चंदन वृक्ष की तस्करी

तोपचाँची (धनबाद): इन दिनो तोपचाँची क्षेत्र में चंदन चोर काफी सक्रिय रूप से हावी है। विति बुधवार की रात्री चोरों द्वारा तीन चंदन पेङ काटकर चम्पत हो गए और घरवालो को पता ही नही चला । मामला तोपचाँची थाना क्षेत्र अंतर्गत ढांगी पंचायत के विशुनपुर चौबेडीह की है जहाँ कुछ अज्ञात चोरो द्वारा समीर चौबै के बाऊण्ड्री के अंदर लगे दो चंदन के पेङ को काट कर लेते गए। इस संबंध में घरवालो ने बताया कि दोनो काफी पुराना और मोटा पेङ था जिसे चोरो द्वारा जङ से सटा कर तना का सारा भाग काटकर ले भागा सुबह पेङ चोरी की खबर घरवालों को लगी।

दर्जनों चंदन के पेङ काट कर चोर ले भागे

बता दे कि चंदन चोर तोपचाँची प्रखण्ड के हर गाँव के चंदन के पेङ पर जैसे नजर लगाए हुए है। पिछले साल तोपचाँची के गोमो रोड स्थित शंकर साव के एक चंदन का पेड एवं खेसमी के पहङतल्ली से लगभग दर्जनों चंदन के पेङ काट कर चोर ले भागे थे। उससे पहले तोपचाँची अस्पताल, तोपचाँची झील के क्वाटरो में लगे चंदन के पेङ पर चोरो ने हाथ साफ किया था जिसका उदभेदन आजतक प्रशासन करने मे नाकाम है। जिसके चलते चंदन तस्करी से जुङे लोगो का मनोबल बढता जा रहा और तोपचाँची प्रखण्ड से चंदन के पेङ गायब होते जा रहें है.एनएफ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button