नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीति

रातू रोड से नागाबाबा खटाल तक सड़क चौड़ी करण को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले संजय सेठ

रांची के सांसद संजय सेठ ने आज रातू रोड से नागाबाबा खटाल तक रोड चौड़ीकरण को लेकर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। सांसद सेठ ने केंद्रीय मंत्री को बताया रातू रोड बहुत ही घनी आबादी वाला क्षेत्र है यह रोड NH 75 और NH 23 के माध्यम से रांची शहर को देश के कई राज्यों व शहर से जोड़ता है। पूर्व मे (NHAI) के द्वारा ईटकी रोड से नागाबाबा खटाल( NH 23) व पंडरा रोड से नागाबाबा खटाल (NH 75) के चौड़ीकरन से संबंधित योजना बनाई गई थी परंतु यहां पूर्ण नहीं हो पाई। उक्त प्रस्तावित योजना में यह सड़क पिस्कामोड़ से Y शेप में बनी थी और सड़क का चौड़ी करण करना था। परंतु वर्तमान समय में रातू रोड पर वाहनों की आवाजाही का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रतिदिन इस सड़क से दस हज़ार से अधिक छोटे बड़े बहनों की आवाजाही होती है। सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण यहां अक्सर जाम लगा रहता है तीन किलोमीटर की दूरी तय करने में कई बार घंटो समय लग जाते हैं। जाम लग जाने के कारण
इस क्षेत्र के लोगों को बहुत गंभीर संकट का सामना करना पड़ता है। विभिन्न शहरों को रांची से जोड़ने की प्रमुख सड़क होने के कारण कई बार एंबुलेंस फायर ब्रिगेड जैसी आवश्यक सेवाएं जाम से बुरी तरह प्रभावित होती है। सांसद सेठ ने कहा इस महत्वपूर्ण समस्या को ध्यान में रखते हुए( NHAI )द्वारा जल्द इस सड़क का चौड़ीकरण किया जाए ताकि इस क्षेत्र की जनता को जाम की गंभीर समस्या से मुक्ति मिल सके इस संबंध में केंद्रीय मंत्री ने कहा जल्द ही इस समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button