नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

मरीज का परिजन बनकर ऑक्सीजन सिलेंडर लेने पहुंचे एसडीओ, आरोपी ने मांगे 25 हज़ार रूपये, हुआ गिरफ्तार

रांची: कोरोना महामारी जैसी आपदा को भी कमाई का अवसर मानकर संक्रमित मरीजों व इनके परिजनों को ब्लैक में ऑक्सीजन सिलेंडर बेचने वाले एक गिरोह का आज चतरा एसडीओ ने पर्दाफाश किया। एसडीओ मुमताज अंसारी ने नाटकीय ढंग से ग्राहक बन कर ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले एक माफिया को गिरफ्तार किया। आरोपी 25 हजार रुपए में एक ऑक्सीजन सिलेंडर बेच रहा था। इसके पास से 25 ऑक्सीजन से भरा हुआ और 11 खाली सिलेंडर बरामद किया गया।

कोरोना मरीजों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए तक में माफियाओं द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर बेचा जा रहा है

गिरफ्तार आरोपी सतीश कुमार सिंह कोडरमा जिले के तिलैया थाना क्षेत्र के असनाबाद का रहने वाला है। एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि पुलिस प्रशासन को सूचना मिली थी कि शहर के नंगवा मोहल्ला में समाहरणालय के आसपास एक घर को किराए पर लेकर ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाला एक गैंग सक्रिय है। कोरोना मरीजों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए तक में माफियाओं द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर बेचा जा रहा है।

सदर थाना प्रभारी लव कुमार व एसआई शशि ठाकुर ग्राहक बन कर उस घर में पहुंचे

इस सूचना के आधार पर एसडीओ मुमताज अंसारी व उनके नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इसके बाद अंचल अधिकारी भगीरथ महतो, सदर थाना प्रभारी लव कुमार व एसआई शशि ठाकुर ग्राहक बन कर उस घर में पहुंचे। यहां सतीश कुमार सिंह ने पहले तो ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी का हवाला देते हुए उपलब्ध नहीं होने की बात कही। इसके बाद पदाधिकारियों को बाजार से कई गुणा अधिक मूल्य पर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने को तैयार हो गया। इसके बाद सतीश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

टीम ने घर की तलाशी ली तो वहां 25 भरा व 11 खाली ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किया गया। पुलिस गिरफ्तार सतीश सिंह से पूछताछ कर रही है। एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि पूछताछ के आधार पर इस रैकेट में शामिल अन्य तस्करों की पहचान की जा रही है। पुलिस रैकेट में शामिल सभी तस्करों की गिरफ्तारी में जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button