नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंड

रांची में चल रहे आर्मी बहाली में फर्जी सर्टिफिकेट के साथ छह अभ्यर्थी पकड़े गए

रांची:रांची के मोराबादी मैदान में चल रही आर्मी बहाली में फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए बहाल होने की कोशिश करते छह अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। सभी के पास से दिल्ली बिहार और मध्य प्रदेश की जाली सर्टिफिकेट बरामद की गई है।

रांची के मोरहाबादी मैदान में चल रहे आर्मी बहाली में फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए बहाल होने की कोशिश करते छह अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। सभी के पास से दिल्ली, बिहार और मध्य प्रदेश की जाली सर्टिफिकेट बरामद की गई है। सेंट्रल कमांड मिलिट्री इंटेलिजेंस की रांची शाखा को सूचना मिली थी कि फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए कुछ अभ्यर्थी बहाल होने की कोशिश कर रहे हैं। इस सूचना पर इंटेलिजेंस की टीम ने सभी अभ्यर्थियों को दबोच लिया। हालांकि उनके पकड़े जाने पर उन्हें सर्टिफिकेट देने वाले दलाल फरार हो गए।

इन अभ्यर्थियों को बिहार और मध्य प्रदेश के दलालों ने फर्जी सर्टिफिकेट मुहैया कराते हुए सेना में बहाली का झांसा दिया था। इन से मोटी रकम की वसूली भी की थी। हालांकि अभ्यर्थी सब कुछ जानते हुए भी फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए बहाल होने की कोशिश कर रहे थे। फिलहाल सभी को पकड़कर लालपुर थाने की पुलिस को सौंप दिया है। एफआईआर दर्ज करवाने की प्रक्रिया चल रही है।

दलालों के संपर्क में आए थे अभ्यर्थी

फर्जी सर्टिफिकेट के साथ पकड़े गए अभ्यर्थियों ने बताया है कि सभी दलालों के झांसे में आकर बहाल होना चाहते थे। सर्टिफिकेट के एवज में किसी से 5 हजार, तो किसी से 10 हजार तक लिए गए थे। नौकरी लगने के बाद लाखों रुपये देने की बात तय हुई थी। उनका सर्टिफिकेट बोर्ड ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन दिल्ली और श्री नारायणपुर मथुरापुर बिहार से बनाया गया था। पुलिस सभी दलालों जे बारे में भी पता लगा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button