नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंड

वाहन चेकिंग में लगे सिपाही को बाइक सवार युवकों ने रौंद,जवान की मौके पर हुई मौत

ई पास चेकिंग अभियान में लगे डयूटी में दौरान एक पुलिस जवान को मोटरसाइकिल सवार युवकों ने टक्कर मार दी। इस घटना में एक पुलिस जवान की मौत घटना स्थल पर ही हो गई जबकि मोटरसाइकिल सवार एक की मौत सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई, वहीं दो लोग अभी भी इलाजरत है।

गढ़वा: दरअसल जिले के गढ़वा-पलामू सीमा पर तैनात भिखही मोड़ पर एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवकों ने ड्यूटी में तैनात पुलिस जवान को तेज रफ्तार से टक्कर मार दी। इस घटना में डंडा थाना में पदस्थापित जवान प्रमोद राय की मौत घटना स्थल पर ही हो गई, जबकि इस घटना में मोटरसाइकिल सवार तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद जवान की मौत के बाद पुलिस कर्मियों में गम का माहौल है।

इसी बीच तेज रफ्तार से एक ही मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग आकर सीधे पुलिस जवान को टक्कर मार दिया

गौरतलब है कि सरकार से मिले निर्देश के आलोक में पलामू-गढ़वा सीमा पर अवस्थित भिखही मोड़ के पास पुलिस जवान ई-पास का चेकिंग कर रहा था इसी बीच तेज रफ्तार से एक ही मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग आकर सीधे पुलिस जवान को टक्कर मार दिया। इस घटना के बाद पुलिस जवान की मौत घटना स्थल पर ही हो गई जबकि मोटरसाइकिल सवार तीनों लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है जो सदर अस्पताल में भर्ती हैं एवं इलाजरत हैं। जिनमे एक की मौत इलाज के क्रम में सदर अस्पताल में हो गई। कुल मिलाकर इस दुघर्टना में दो लोगों की मौत हो गई है।

घटना की सूचना मिलते ही गढ़वा एसपी, डीएसपी, पुलिस एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं जवान सदर अस्पताल पहुँच कर मृतक जवान के शव को देख सांत्वना व्यक्त करते हुए घायल युवकों के हालात को भी देखा।

पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि बिना बैरियर के ड्यूटी करने से यही होगा। हम सिर्फ राजस्व वसूल कर दे सरकार को। हमारी एक गलती पर पुलिस अधिकारी द्वारा हमे निलंबित कर दिया जाता है। अब इसकी भरपाई कौन करेगा? मेरा जवान चला गया।

गढ़वा सदर अस्पताल पहुँचे एसपी ने कहा कि घटना दुखद है। मेरे एक जवान की मौत हो गई है जो ड्यूटी के दौरान ई पास की चेकिंग कर रहा था। लोगों से अपील की जा रही है कि पुलिस आपके सहयोग के लिए है। आप पुलिस का सहयोग करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button