नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडदेश-विदेशबॉलीवुडरांचीराजनीति

बिरसा मुंडा की पड़पोती की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएंगे सोनू सूद

प्रशसन देगा जमीन और मकान

रांची: फिल्म अभिनेता साेनू सूद ने जाैनी मुंडा की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का जिम्मा लिया है। मीडिया में बिरसा मुंडा की पड़पौत्री की खबर पढ़ने के बाद साेनू सूद की टीम ने कहा की जौनी को पढ़ाई के लिए किताब-काॅपी, लेपटाॅप आदि जाे भी जरूरत हाेगी, वह तत्काल मुहैया कराई जाएगी।

उनकी जरूरताें काे जाना और शीघ्र पूरा करने का भराेसा दिलाया

खूंटी के डीसी शशि रंजन के निर्देश पर अड़की प्रखंड के बीडीओ गौतम साहू के साथ पूरा प्रशासनिक अमला बुधवार काे उलिहातू पहुंचा। वहां भगवान बिरसा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। उनकी जरूरताें काे जाना और शीघ्र पूरा करने का भराेसा दिलाया। परिवार के लाेगाें के बीच धाेती-साड़ी भी बांटी। डीसी ने कहा- अनुसूचित जनजातियाें के कल्याण और विकास के लिए चलाई जा रही जिन याेजनाओं के लाभ के दायरे में बिरसा मुंडा का परिवार आता है, वैसी सारी याेजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा। परिवार के जिन सदस्याें काे सरकारी नाैकरी मिली है, उन्हें नियमानुसार प्राेन्नति का लाभ भी मिलेगा।

परिवार बढ़ गया, घर छाेटा पड़ता है, नया और बड़ा घर बनवा दीजिए

बिरसा मुंडा के पाेते सुखराम मुंडा ने बीडीओ गाैतम साहू काे बताया कि उनकी 27 डिसमिल जमीन खेल मैदान के लिए ली गई थी, लेकिन उसके बदले में आज तक मुआवजा नहीं मिला है। उन्हाेंने इसके लिए कई बार आवेदन दिया है, लेकिन अबतक कुछ नहीं हुआ। सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा। उन्हाेंने कहा कि जमीन के बदले जमीन ही मिले ताे बेहतर हाेगा। पैसे ताे खत्म हाे जाएंगे। माैके पर ही बीडीओ ने सीआई काे बुलाकर बिरसा के परिवार की खेल मैदान के लिए अधिग्रहित जमीन का ब्याेरा निकाल कर उसके बदले में जमीन उपलब्ध करा कराने से संबंधित प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया।परिवार बढ़ गया, घर छाेटा पड़ता है, नया और बड़ा घर बनवा दीजिए

सुखराम मुंडा ने बीडीओ काे बताया कि उनका परिवार बढ़ रहा है। अब इस छाेटे से मकान में गुजर-बसर करना संभव नहीं हाे पा रहा है। इसलिए थाेड़ा बड़ा मकान बनवा दिया जाए, ताकि परिवार के सभी सदस्य उसमें रह सकें। बीडीओ ने गांव में ही दूसरी जमीन तलाश कर घर बनवाने का आश्वासन दिया। उन्हाेंने अंचल निरीक्षक काे एक सप्ताह में जमीन चिह्नित करने काे कहा, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। बीडीओ ने पड़पाेती जाैनी मुंडा से छात्रवृत्ति के संबंध में बातकी। उसका बैंक एकाउंट भी लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button