नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडधनबाद

मुराईडीह कोल डंप में पत्थरबाज़ी, गोली चली, अगले आदेश तक कोल डंप बंद

कतरास (धनबाद) बीसीसीएल के मुराईडीह कोल डंप में दो पक्षों के बीच तनाव के उपरांत मंगलवार के दिन दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाज़ी हुई। इसके अलावा गोली भी चली। मोके पर पहुँची बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू ने तनाव को देखते हुए अगले आदेश तक कोल डंप में लोडिंग का कार्य बंद रखने का आदेश दिया है। मालूम हो कि पिछले एक सप्ताह से मुराईडीह कोल डंप में दो पक्षों के बीच उभरे विवाद के कारण यह चर्चा का विषय बना रहा। मालूम हो कि कोल डंप में रविवार के दिन वर्चस्व को लेकर दो गुट आपस मे भिड़ गए। आपस मे मारपीट भी हुई।

जिस कारण यहां भारी अफरा-तफरी मची।इस मौके पर मौजूद सीआईएसएफ एवं बरोरा पुलिस की तत्तपरता एवं सजगता से दोनों पक्षों को समझाया गया। परंतु इसके बावजूद यहां दोनों पक्षों के बीच उभरा तनाव बरकरार रहा। इसमे एक गुट के समर्थक जबकि दूसरा गुट जेएमएम नेता कारू यादव एवं कन्हाई सिंह का बताया जाता है। दोनों पक्षों के इस तनाव के कारण यहां लोकल सेल के तहत कोयला लोडिंग प्रभावित रहा।

एक पक्ष के डीओ धारक कन्हाई सिंह का यह कहना है कि उनके डीओ को लोड करने के एवज में एक पार्टी के समर्थकों द्वारा जबरन रंगदारी की मांग की जा रही है। जबकि वे कोयला लोडिंग का मज़दूरी देने के लिए तैयार है। जबकि दूसरे पक्ष के लोग पहले गुट पर मज़दूरों का बकाया नहीं देने, मज़दूरों का शोषण करने आदि का आरोप लगा रहे है। दोनों पक्षों के तनातनी को लेकर मुराईडीह कोल डंप में लोडिंग का कार्य बंद कर दिया गया है।
इस मामले में सर्वाधिक खामियाजा यहां के लोडिंग मज़दूरों पर पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button