नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

प्रेम-प्रसंग में छात्र ने की आत्महत्या

पिता का आरोप-धर्मांतरण के दबाव में बेटे ने दे दी जान

राँची: राजधानी राँची के सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के में रहने वाले एमबीए के एक छात्र दीपक कुमार ने धर्मांतरण के दबाव में आकर आत्महत्या कर ली । बताया जा रहा है की छात्र के प्रेमिका को वापस दिलाने को लेकर उसके दोस्तों के द्वारा ही उस पर धर्मांतरण का दबाव बनाया जा रहा था। छात्र के पिता का आरोप है कि इसी वजह से उसके बेटे ने आत्महत्या कर लिया।

इस सम्बंध में मृतक छात्र के पिता ने बयान दर्ज करवाया है। बताया है कि राँची के एक निजी संस्थान से एमबीए कर रहा था। बता दें दीपक के पिता अनिल सिंह रिटायर्ड फौजी हैं। दीपक के पिता ने अपने बयान में बताया है कि दीपक का खलारी की एक युवती से चार साल से प्रेम प्रसंग था। कुछ समय बाद ही उस लड़की की बेंगलुरु में नौकरी लग गई और इसके बाद प्रेमिका ने मृतक से दूरी बना ली साथ ही बातचीत करना भी बंद कर दिया। इसी कारण से दीपक काफी तनाव में था।

इसे भी पढ़ें: प्रेमी के घर के बाहर धरने पर बैठी प्रेमिका,बोली प्यार किया है तो शादी भी करो,प्रेमी फरार

बताया जा रहा है की दीपक ने अपने दोस्त नसीम से अपनी कहानी साझा की जिसके बाद नसीम ने दीपक को एक मौलाना के बारे में बताया और कहा के वो मौलाना तंत्र-मंत्र के जरिए उसकी प्रेमिका को वापस दिलवा देगा। उसके बाद युवती से संबंध बेहतर कराने के लिए नसीम ने दीपक को एक मौलाना के पास ले गया और तंत्र मंत्र का झांसा देकर मौलाना और नसीम उसे लगातार ब्लैकमेल करने लगे। मृतक से दोनों ने काफी पैसे भी लिए।उसने युवती से संबंध ठीक करने के लिए अपनी बाइक तक बेच डाली।

इसी दौरान नसीम और मौलाना ने मृतक पर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव दिया और कहा धर्म परिवर्तन के बाद वह उसकी शादी युवती से करा देंगे। फिर भी जब युवती से उसके रिश्ते ठीक नहीं हुई तब डिप्रेशन में आकर मृतक ने सुसाइड कर लिया । बता दें की मृतक ने आत्महत्या करने से पहले अपने व्हात्साप में एक स्टेटस लगाया था जिस में लिखा था ‘अलविदा दोस्तों मौलाना ….नसीम ….को याद रखना’ जिसे देखने के बाद दीपक की बहिन आनन फानन में दीपक के पास गई दुर्भाग्य से जब तक बहन पहुंची तब तक दीपक ने अपनी जिंदगी को अलविदा कह दिया था। साथ ही बता दें प्रेमिका और मृतक दोनों एक ही धर्म के थे। बावजूद इसके पैसों की लालच में दोस्त ने धर्म परिवर्तन करने का बनाया था दबाव।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button