नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीतिसेहत

आंध्र की तरह राज्य में मुफ्त हो कोविड मरीजों का इलाज – सुदेश महतो

रांची: आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी सरकार ने अपने राज्य में सभी कोविड रोगियों का इलाज मुफ्त करने का निर्णय लिया है। फिर वह सरकारी अस्पताल हो या अनुसांगिक अस्पताल। कहीं कोई पैसा नहीं लगेगा। निजी अस्पतालों में भी रेट तय कर दिया गया है, ताकि कोई भी मनमानी रकम मरीजों से न वसूलें जाए। झारखंड की यूपीए सरकार से भी इस तरह का निर्णय लेने की मांग की जा रही है। आजसू अध्यक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो ने आंध्र सरकार की तर्ज पर कोविड मरीजों के लिए झारखंड में भी सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज करने का फैसला करने की मांग की है।

एक परिवार में कई सदस्य संक्रमित होने से सभी के लिए इलाज का खर्च उठा पाना संभव नहीं है

सुदेश महतो ने कहा कि अगर सरकार यह निर्णय लेती है तो गरीब जनता को बड़ी राहत मिलेगी। रांची सहित पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। एक परिवार में कई सदस्य संक्रमित होने से सभी के लिए इलाज का खर्च उठा पाना संभव नहीं है। इलाज पर बेहताशा खर्च के कारण परिवार की आर्थिक हालत खराब हो गई है। सरकारी अस्पतालों में बेड नहीं है। निजी अस्पतालों में इलाज कराना सबके बस की बात नहीं है। स्थिति यह है कि अब घर चलाना भी मुश्किल साबित हो रहा है। परिस्थिति को देखते हुए झारखंड सरकार भी सभी गैर सरकारी अस्पतालों में कोविड मरीजों का इलाज निःशुल्क कराने की घोषणा करें।

आजसू प्रमुख ने ये भी मांग रखी की निजी अस्पतालों में टीकाकरण बंद कराना, सरकार का एक गलत निर्णय है। उसे अविलंब पुनर्स्थापित कर टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत है। साथ ही, मोबाइल टेस्टिंग वाहनों द्वारा सुदूरवर्ती क्षेत्रों में कोरोना जांच में तेजी लाने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button