नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंड

AJSU से सुनीता चौधरी होंगी रामगढ़ उपचुनाव की प्रत्याशी

रामगढ़ उपचुनाव के लिए आजसू ने प्रत्याशी का किया ऐलान कर दिया है। आजसू ने गिरिडीह सांसद की पत्नि सुनीता चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया है। इस बात की जानकारी आजसू के प्रवक्ता देवशरण भगत ने दी है। वहीं एनडीए प्रत्याशी 4 फरवरी को नामांकन करेंगी। इस दौरान भाजपा समेत एनडीए के घटक दल के नेता भी इस नामांकन में शामिल होंगे। आजसू पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस बार रामगढ़ उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी की जीत तय हैं और राज्य की सत्ताधारी दलों को करारा तमाचा इस चुनाव में मिलेगा।

वर्तमान सरकार असंवैधानिक तरीके से कर रही है काम

वर्तमान सरकार असंवैधानिक तरीके से काम कर रही है। जिसकी वजह से लगातार लाए जा रहे विधेयक को वापस किया जा रहा है। ऐसे में उपचुनाव में सरकार के क्रियाकलापों को ध्यान में रखते हुए जनता उन्हें सबक सिखाएगी। बता दें कि एनडीए प्रत्याशी सुनीता चौधरी सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी है और इससे पहले भी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के रूप में खड़ी हो चुकीं हैं। बता दें कि 31 जनवरी  से उपचुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गई है। नामाकंन की प्रकिया 7 फरवरी तक चलेगी। स्क्रूटनी 8 फरवरी को होगा। इसके साथ ही नाम वापस की तिथि 10 फरवरी तक है। इस सीट पर मतदान 27 फरवरी को होगा। रिजल्ट की घोषणा 2 मार्च को की जाएगी।

ममता देवी की सदस्यता रद्द होने से हो रहा चुनाव

बता दें कि रामगढ़ की कांग्रेस विधायक ममता देवी को आईपीएल गोलीकांड मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई थी। विधायक ममता देवी को एक आपराधिक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद राज्य विधानसभा ने अयोग्य घोषित कर दिया था। मामला साल 2016 का है। जिसमें नागरिक चेतना मंच के बैनर तले मांगों को लेकर आईपीएल प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button