नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडसेहत

सैकड़ों दिव्यांगों को दिया गया सहायता उपकरण

राँची। सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय के द्वारा राँची जिला स्कूल मैदान में सामाजिक अधिकारिता शिविर का आयोजन किया गया। केन्द्र सरकार की एडीप योजना एवं पावरग्रिड की CSR योजना के तहत 278 दिव्यांगजनों को निःशुल्क सहायता उपकरण उपलब्ध कराया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन राँची के सांसद श्री संजय सेठ ने किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी जी की सरकार हर नागरिक के प्रति संवेदनशील है।

सरकार आपके दरवाजे तक सहायता उपकरण पहचान रही है

हर नागरिकों की जरूरतों को पूर्ण करने के लिए प्रतिबद्ध है। आज से पहले हमारे दिव्यांग जनों को किसी भी सहायता उपकरण के लिए सरकारी कार्यालयों का चक्कर लगाना पड़ता था कई बार उन्हें सरकारी सहायता उपकरण नहीं मिल पाते थे जिसके कारण उनमें बड़ी निराशा देखने को मिलती थी परंतु यह नरेंद्र मोदी जी की संवेदनशीलता है कि अब सरकार आपके दरवाजे तक सहायता उपकरण पहचान रही है इन सहायता उपकरणों में मोटर चालित साइकिल से लेकर दिव्यांग जनों के लिए छड़ी तक शामिल है निश्चित रूप से यह केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि है श्री सेठ ने कहा कि यह प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी की “नर सेवा-नारायण सेवा” का मंत्र है, जिसपर चलते हुए इतने बड़े पैमाने पर दिव्यांगों को सहायता उपकरण उपलब्ध कराया गया है। सरकार का मूलमंत्र सबका साथ, सबका विकास है।

सहायता उपकरणों के बिना दिव्यांग जनों का जीवन अधूरा सा लगता है

हमारे दिव्यांग भाई बहनों को, बच्चों को सहायता उपकरण के अभाव में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मैंने भी कई बार देखा है, दूर दूर से चलकर लोग सहायता उपकरणों के लिए आते हैं। कई बार मिल पाता है, कई बार नहीं मिलता है। सहायता उपकरणों के बिना दिव्यांग जनों का जीवन अधूरा सा लगता है। इसी सोच के तहत भारत सरकार ने यह तय किया कि दिव्यांग जनों को सहायता उपकरण उनके घर तक पहुँचाए जाएँ और आज यह हो रहा है। यह भारत सरकार की प्रतिबद्धता है कि सरकार दिल्ली से चलकर आपके घर पर आ रही है। अब नागरिकों की जरूरत की चीजें उनके घर तक पहुंचाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button