नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

अखिल भारतीय मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का तहफ्‌फुज़ अवकॉफ कांफ्रेंस 6 अक्टूबर को रांची मे

हज़ हाउस में होगा आयोजन

रांची : ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सलन लॉ बोर्ड के द्वारा एक राज्य स्तरीय तहफ्‌फुज अवकॉफ कान्न्स’ का आयोजन कडरू स्थित हज हाउस, राँची में दिनांक 6 अक्टूबर, 2024 (रविवार) को होना सुनिश्चित है। कार्यक्रम से संबंधित पूर्व जानकारी उपलब्ध कराते हुए बोर्ड के सदस्यों ने प्रेस प्रतिनिधियों से बताया कि कॉन्फ्रेन्स की अध्यक्षता बोर्ड के अध्यक्ष हजरत मौलाना खालिद सैफुल्ला रहमानी साहब के द्वारा किया जाएगा। इस कॉन्फ्रेन्स में मुख्य अतिथि के रूप में मौलाना फजलुर रहीम मुज्जद्‌दी के अतिरिक्त अन्य इस्लामिक स्कॉलर द्वारा सभा को सम्बोधित किया जाएगा। आयोजकों व बोर्ड के सदस्यों ने यह भी बताया कि भारत सरकार द्वारा लाए गए वक्फ संशोधन बिल 2024 पर देश के पाँच करोड़ से अधिक समुदाय विशेष के लोगों ने ऑन लाईन के माध्यम से लोकसभा के स्पीकर द्वारा गठित जे०पी०सी० के समक्ष मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के आह्वान पर अपना विरोध दर्ज कराया है, और ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी इस संशोधन बिल के विरोध में देशगर में इस तरह का आयोजन कर मुस्लिम समाज के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। विदित हो कि ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का प्रतिनिधिमंडल लगातार जे०पी०सी० से सम्पर्क में है और अपने मंतव्य से अवगत करा रहे है कि उक्त बिल मुस्लिम समुदाय के हित में नहीं ये मुस्लिम समुदाय की आस्था का मामला है, इसपर किसी भी तरह का हस्तक्षेप समुदाय विशेष (मुस्लिमों) को बर्दाश्त नहीं होगा, इसे तत्काल प्रभाव से केन्द्र सरकार वापस ले।
आज के इस प्रेस वार्ता में मौलाना अबू तालिब रहमानी, डॉक्टर मजीद आलम, डॉ० मौलाना मोहम्मद यासीन कासमी, मुफ्‌ती नजर तौहिद, मुफ्‌ती अनवर कासमी, वरीय अधिवक्ता अब्दुल अल्तान साहब, मौलाना शम्शुल हक सल्फी सभी सदस्य ऑल इण्यिा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम में ऑल इण्डिया मिल्ली काउंसिल, झारखण्ड के महासचिव रियाज शरीफ एवं मुफ्ती तल्हा कासमी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button