नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीतिसेहत

कर्मशीलों से बात कर प्रधानमंत्री ने हमें भी कर्म प्रधान बनने की प्रेरणा दी:संजय सेठ

टीकाकरण अभियान में हर नागरिक दें अपना सहयोग।

राँची: सांसद संजय सेठ ने रातू के तिगरा ग्राम में ग्रामीणों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। इस दौरान सांसद के साथ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और ग्रामीण भी मौजूद रहे। मन की बात कार्यक्रम के बाद सांसद सेठ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम से हमें अपने जीवन में, समाज में राष्ट्र के लिए बहुत कुछ करने की प्रेरणा मिलती है। ऐसे कई कर्मशील नागरिकों से प्रधानमंत्री जी की बातचीत हमें भी अपने कर्म क्षेत्र में बेहतर करने की प्रेरणा देती है। सेठ ने कहा कि आज की मन की बात में प्रधानमंत्री जी ने न सिर्फ कोरोना से लड़ने बल्कि वैक्सीनेशन व इससे बचाव को लेकर आदिवासी समाज के कार्यों को सराहा है। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना से बचाव को लेकर जो भी उपाय ग्रामीणों के स्तर पर किए गए, प्रधानमंत्री जी ने उसकी खूब सराहना की है। यह गौरव की बात है कि झारखंड के भी कई ग्रामीण क्षेत्र खुद के नियमों से कोरोना से अछूते रहे।

ग्रामीण स्तर का खानपान, उनका रहन-सहन यह सब कोरोना से बचाव के लिए बहुत ही कारगर रहा

इनमें कई आदिवासी गांव है। ग्रामीण स्तर का खानपान, उनका रहन-सहन यह सब कोरोना से बचाव के लिए बहुत ही कारगर रहा। सेठ ने कहा कि कोरोना को लेकर चल रहे टीकाकरण अभियान का हिस्सा हम सब बने, यह प्रयास हमें करना चाहिए। कोरोना से चल रही लड़ाई में देश के हर व्यक्ति की भूमिका है। चाहे ग्रामीण क्षेत्र हो या शहरी क्षेत्र। हर नागरिक अपनी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। सेठ ने ग्रामीण युवाओं से आग्रह किया कि वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता अभियान चलाएं। गांव के लोगों को प्रेरित करें और उन्हें टीकाकरण केंद्र तक ले जाने में मदद करें। सेठ ने कहा कि शास्त्रों में कहे गए वनस्पतियों के गुणों को लेकर प्रधानमंत्री जी ने हमें पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया है। हमारे आस पास के वातावरण में जितनी भी वनस्पतियां हैं, सब अपने गुणों से परिपूर्ण हैं।

विपदा की घड़ी में देश का हर नागरिक एकजुट होकर विपदा को समाज से दूर करने में सहायक बने

जरूरत है कि हम उनका संरक्षण और संवर्धन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में जिन्होंने भी इससे लड़ाई में समाज का सहयोग दिया है, उन सब के प्रति हमें आभार प्रकट करना चाहिए ताकि ऐसी कोई भी विपदा की घड़ी में देश का हर नागरिक एकजुट होकर विपदा को समाज से दूर करने में सहायक बने। इस अवसर पर परमेश्वर गोप संजीव तिवारी मुकेश मुक्ता संजय महतो शिवपूजन साहू मनोज साहू रघुनाथ महतो बंधन महतो मुरारी गुप्ता प्रवीण सिंह संजय महतो सोमेश कुमार महतो विशेष रुप से उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button