नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडधनबादशिक्षा

शिक्षक करते थे छात्राओं से छेड़खानी,परिजनों ने किया बवाल, स्कूल से हुए निलंबित

पोक्सो एक्ट के तहत मामला हुआ दर्ज

धनबाद:सिंदरी स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के दो शिक्षकों पर नाबालिग छात्रा से छेड़खानी का मामला समाना आया है. यहां अध्यनरत एक नाबालिग छात्रा ने स्कूल के संगीत शिक्षक शोभाराम मांझी और कंप्यूटर शिक्षक सत्येंद्र तिवारी पर सिंदरी थाना में छेड़खानी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाया है.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों शिक्षकों के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.
साथ ही स्कूल के प्राचार्य संजीव कुमार और उपप्राचार्य रंजना सिंह पर मामले को लेकर कार्रवाई नहीं करने और धमकी देने का मामला थाना में दर्ज किया गया है.
पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.
इधर स्कूल प्रबंधन ने दोनों आरोपी शिक्षकों को निलंबित कर दिया है. साथ ही स्कूल प्रबंधन की ओर से एक टीम गठित की गई है, जो इस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रिपोर्ट सौंपेगी.
मिली जानकारी पीड़िता ने अपनी माता से शिक्षकों द्वारा की गयी छेड़खानी की घटना की जानकारी दिया. उसने बताया कि स्कूल में सीढ़ियों के नीचे और क्लास रूम में गलत नीयत से शिक्षकों ने हाथ पकड़ा. जब उसने इसकी शिकायत प्राचार्य और उप प्राचार्य से की तो उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की, उल्टे उनकी ओर से मामले को जाहिर नहीं करने की धमकी दी गयी.
छात्रा की पूरी बात सुनने के बाद उसकी मां स्कूल पहुंची. प्राचार्य और उप प्रचार्य से कार्रवाई की मांग की. कार्रवाई नहीं करने पर पीड़िता की मां ने सिंदरी थाना में चारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. विद्यालय प्राचार्य ने बताया कि विगत 12 नवंबर को मिले आवेदन के आधार पर दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है.
मामले की जाँच के लिए तीन महिला शिक्षकों व एक सेवानिवृत्त शिक्षक की टीम गठित की गई है. आरोपी कम्प्यूटर शिक्षक ने कहा कि आरोप लगा है और इसकी जाँच में सहयोग करेंगे. संगीत शिक्षक पुत्र की शादी में राँची गए हुए है और समाचार लिखे जाने तक वह वापस नहीं लौटे हैं सिंदरी थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद ने बताया कि पोक्सो एक्ट के तहत दोनों आरोपी शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही प्राचार्य और उप प्राचार्य के खिलाफ धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button