नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंड

रिक्शा चलाकर बनाया था सपनों का घर,प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

कांके डैम के अतिक्रमणकरियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, 53 घरों को किया गया ध्वस्त

रांची:कांके डैम की जमीन का अतिक्रमण करने वाले 97 अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटाने की मोहलत दी गई थी। बावजूद इसके लोगों ने अपने घर को खाली नहीं किया। हेहल सीओ दिलीप कुमार, रातू सीओ, सदर अनुमंडल मजिस्ट्रेट राकेश रंजन और सुखदेव नगर थाना प्रभारी ममता कुमारी के मौजूदगी में हेहल अंचल के सरोवर नगर के 53 घरों पर आज प्रशासन ने बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई। सरोवर नगर के बाद प्रशासन की टीम नावासोसो और कठरगोंदा में कांके डैम की अतिक्रमण की गई जमीन को खाली कराएगी।

कांके डैम का जमीन अधिग्रहण 53 घरों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

हेहल सीओ दिलीप कुमार ने कहा कि कांके डैम के अतिक्रमण को लेकर हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल है। उसी के आलोक में 1 साल पहले जमीन की नापी कराई गई थी, कांके डैम के अधिग्रहण क्षेत्र का जिन्होंने अतिक्रमण किया है वैसे घरों को चिन्हित कर नोटिस दिया गया था। नोटिस के बाद भी जिन्होंने अपने घर को खाली नहीं किया है उनके घरों को आज बल पूर्वक खाली कराया जा रहा है। कांके डैम के जमीन का 97 लोगों ने अतिक्रमण किया है। अतिक्रमण अभियान के पहले दिन आज 53 घरों को खाली कराया जा रहा है।

रिक्शा चलाकर खरीदा था 2 कट्ठा जमीन आज सपनों के घर पर चला बुलडोजर

सरोवर नगर की रहने वाली सारो देवी ने कहा कि 15 साल पहले पति ने रिक्शा चलाकर एक-एक पैसा जुटाया था। उसी पैसे से 2 कट्ठा जमीन प्रेम मुंडा से 80 हजार रुपए प्रति कट्ठा के दर से खरीदा था। आज प्रशासन के द्वारा घर तोड़ा जा रहा है। अब समझ में नहीं आ रहा है कि पूरे परिवार को लेकर इस ठंड के मौसम में कैसे रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button