नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांचीराजनीति

शहीद शांति भूषण का पार्थिव शरीर पहुंचा रांची,राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

रांची: झारखंड के सिमडेगा के रहने वाले असिस्टेंट कमांडेंट शांति भूषण तिर्की का पार्थिव शरीर रविवार की सुबह रांची एयरपोर्ट पर पहुंचा. रांची एयरपोर्ट पर पार्थिव शरीर के आने के बाद वीर शांति भूषण अमर रहे ,भारत माता की जय के नारों से पूरा एयरपोर्ट गूंजने लगा. गौरतलब है कि शनिवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में झारखंड के वीर सपूत शांति भूषण तिर्की वीरगति को प्राप्त हो गए थे. शांति भूषण के पार्थिव शरीर को सीआरपीएफ कैंप ले जाया गया है जहां राज्य के राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित सीआरपीएफ और पुलिस के आला अधिकारी शहीद शांति भूषण तिर्की को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. शहीद शांति भूषण का अंतिम संस्कार रांची में ही होगा. सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस की तरफ से इसकी तैयारियां की जा रही हैं।

बीजापुर में नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए असिस्टेंट कमांडेंट शांति भूषण मूलतः झारखंड के सिमडेगा जिले के बोलबा प्रखंड के कसीरा गांव के रहने वाले थे. लेकिन उनका पूरा परिवार रांची के डिबडीह इलाके में कई वर्षों से रह रहा था. शहीद शांति भूषण तिर्की के पिता बीएसएफ से रिटायर होकर रांची स्थित आवास में ही रह रहे थे. छत्तीसगढ़ में पोस्टिंग होने के बाद शहीद की पत्नी पुष्पा तिर्की ,10 वर्षीय बेटा अनिकेत और ढाई साल की बेटी अनीशा अपने दादा के साथ ही रांची स्थित घर में ही रह रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button