नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंड

अतिवीर ग्रुप के पास 100 कराेड़ की अघाेषित आय,तीन कराेड़ नकद जब्त,12 बैंक लाॅकर्स सीज

आयकर ने 3 दिन,21 टीम,250 अधिकारी,कर्मचारी के साथ की छापेमारी

गिरिडीह:गिरिडीह के अतिवीर ग्रुप के गिरिडीह, धनबाद व बाेकाराे के 18 ठिकानाें पर चल रही आयकर विभाग की छापेमारी शुक्रवार रात खत्म हुई। प्रारंभिक छानबीन में इस ग्रुप के पास करीब 100 कराेड़ की अघाेषित आय का पता चला है, जिसे आयकर रिटर्न में नहीं दिखाया गया है। आयकर विभाग इसे ब्लैकमनी मानकर जांच आगे बढ़ा रहा है।

बैंक खाते और 12 बैंक लाॅकर्स भी मिले हैं

छापेमारी के दाैरान अलग-अलग ठिकानाें से करीब तीन कराेड़ रुपए नकद, कई बैंक खाते और 12 बैंक लाॅकर्स भी मिले हैं। इन बैंक खाताें और लाॅकर्स काे फ्रीज करा दिया गया है। लाॅकर्स में ज्वेलरी और अन्य कीमती सामान हाेने के कयास लगाए जा रहे हैं। अब आयकर विभाग इन लाॅकर्स काे खुलवाएगा। अतिवीर समूह के श्रीवीर की तीन फैक्ट्रियाें में भी कई गड़बड़ियां मिलीं। रांची के अपर आयुक्त (अन्वेषण) मनीष झा के नेतृत्व और धनबाद के डिप्टी डायरेक्टर आशीष कुमार की देखरेख में तीन दिन के छापेमारी अभियान में विभाग काे कराेड़ाें रुपए टैक्स मिलने की उम्मीद है।

अतिवीर ग्रुप पर छापे के लिए कई महीने से आयकर विभाग तैयारी कर रहा था। इसके बाद कोलकाता, पटना, रांची, भागलपुर, जमशेदपुर और धनबाद आयकर प्रक्षेत्र के अन्वेषण विंग की 21 टीमें बनीं, जिसमें 250 अधिकारी-कर्मचारी थे। टीमें तीन दिनों से आवंटित परिसरों की तलाशी ले रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button