नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीति

देश अघोषित आपातकाल की स्थिति से गुजर रहा है -कांग्रेस

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमा दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानून के खिलाफ देश के किसान भाईयों के संघर्ष ने आज 100 दिन पूरे कर लिये हैं। कृषि और लोकतंत्र की रक्षा के लिए चल रहा यह संघर्ष तानाशाह सरकार को जनता का जवाब है। काले कृषि कानूनों की वापसी तक किसान नहीं रूकने वाले, देश किसान भाईयों के साथ खड़ा रहेगा।

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर केंद्र सरकार की अनुचित दबाव डाला जा रहा है

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक दूबे ने कहा कि देश अघोषित आपातकाल की स्थिति से गुजर रहा है, लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर केंद्र सरकार की अनुचित दबाव डाला जा रहा है, अघोषित आपातकाल की स्थिति यह कि आज अगर किसान के साथ कोई खड़ा हो तो उस पर देशद्रोह का चार्ज लगा दिया जाता है, जनता द्वारा चुनी हुई सरकारों को गिराना ही आपातकाल है,भाजपा को यह स्पष्ट करना चाहिए कि आपातकाल क्या होती है। पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए खेत खलिहान और किसानों को थकाया हराया डराया जा रहा है, देश की नवरत्न और बहुराष्ट्रीय कंपनियां बेची जा रही हैं जिसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने भी गहरी चिंता व्यक्त की है, केंद्र सरकार के तानाशाह रवैया के कारण देश की जनता मुश्किल दौर से गुजर रहीहै।

एक ओर किसानों की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लालकिशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि एक ओर किसानों की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है,वहीं दूसरी ओर पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी के साथ ही सभी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भी अंधाधुंध बढ़ोत्तरी हुई है। वर्ष 2013 में ब्याज की कीमत 24 थी, आज यह बढ़कर 48 हो गया है, दूध की कीमत 30 रुपये थी, आज यह 46 है, मूंग दाल की कीमत 81 से बढ़कर 108, सनफ्लावर ऑयल की कीमत प्रति लीटर 106 रुपये से बढ़कर 161 और चाय की कीमत 205 रुपये से बढ़कर 237 रुपये हो गयी है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने बताया कि तीन महीनों में गैस सिलेंडरों की कीमत में 225रुपये की बढ़ोत्तरी हुई। 1 दिसंबर को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोत्तरी, 1 जनवरी को फिर नये साल के तोहफा में 50 रुपये की बढ़ोत्तरी, 4 फरवरी को 25 रुपये की वृद्धि, 15 फरवरी को फिर 50 रुपये की वृद्धि, 25 फरवरी को फिर 25 रुपये और 1 मार्च को 25 रुपये की बढ़ोत्तरी की गयी। किसान की हालत किसी से छुपी हुई नहीं है,100 दिनों से चला आ रहा किसानों का आंदोलन भारत माता की आत्मा पर प्रहार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button