नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
जमशेदपुरझारखंड

प्रेमी से वीडियो कॉल पर बात करते धराई थी बेटी,पिता ने खूब पीटा बेहोशी की हालत में बेटों ने कुएं में फेक दिया

झूठा मामला दर्ज कर प्रेमी को फंसाया,पिता और दोनों भाई गिरफ्तार

चाईबासा:झारखण्ड पश्चिमी सिंहभूम जिले की पुलिस ने एक युवती की हत्याकांड का खुलासा करते हुए युवती के पिता सहित दो भाई गिरफ्तार किया है।बताया जाता है कि अपने दोस्त के साथ वीडियो काॅल पर बात करने से नाराज परिवार वालों ने मिल कर बेटी की हत्या कर शव को कुंआ में फेंक दिया। हत्या के आरोप में पिता समेत दो भाईयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि 10 फरवरी को मो.मुस्तफा अहमद ग्राम पोटका थाना चक्रधरपुर निवासी ने थाना में शिकायत दर्ज कराई थी कि 9 फरवरी को रात्रि में 20 वर्षीय बेटी सादिया कौशर घर से गुमशुदा हो गई है, जो काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिल रही है।

इस सूचना के आधार पर चक्रधरपुर थाना द्वारा प्रारंभिक जांच के क्रम में इनकी बेटी को ढूंढ़ते हुए सादिया कौशर का मोबाइल ट्रैक कर इन्हीं के घर से बरामद किया गया था। उस घटना के तीन दिन बाद 13 फरवरी को उन्हीं के घर के पूरब दिशा में स्थित एक कुएं से शव बरामद किया गया, जिसकी पहचान सादिया कौशर के रुप में की गई। जिसके बाद पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान, डाॅग स्कायड व ट्रैकिंग के माध्यम से जांच की।

एसपी ने कहा कि जांच के क्रम में पाया गया कि रात में वीडियो कॉल पर किसी के साथ सादिया कौशर की हो रही बातचीत की आवाज सुनकर उसके पिता मो. मुस्तफा अहमद अपनी बेटी संग मारपीट की थी। इसी दौरान सिर पर चोट लगने की वजह से वह बेहोश हो गई, लेकिन उसे मृत समझ कर मुस्तफा और उनके दोनों पुत्र शेख मो.बकाश व मो. शाद ने मिलकर सादिया कौशर के शरीर में ईंट बांधकर घर के पास स्थित एक कुएं में फेंक दिया।
सादिया कौशर हत्याकांड को अंजाम देने के बाद बड़े उत्साह से पिता मो. मुस्तफा अहमद ने वीडियो काल में बात करने वाले बेटी के प्रेमी के ऊपर दुष्‍कर्म कर हत्या का मामला चक्रधरपुर थाने में दर्ज कराया था। साथ ही पुलिस के ऊपर प्रेमी को गिरफ्तार करने का लगातार दबाव परिवार की ओर से बनाया जा रहा था, जिससे पुलिस को गुमराह कर प्रेमी को आरोपी बनाया जा सके।

बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद पिता और दोनों बेटे आराम से अपने दुकान जाकर काम भी करने लगे, जिससे किसी को भी शक न हो। साथ ही चक्रधरपुर थाना में भी सुबह और शाम पहुंच कर मामले में क्या हुआ इसकी भी जानकारी लेते थे, लेकिन तीन दिन बाद कुएं से शव मिलने के बाद जब पोस्टमार्टम किया जा रहा था उस समय भी परिवार वाले बार-बार पूछताछ कर रहे थे कि दुष्‍कर्म की पुष्टि हुई है कि नहीं। जब बारीकि से जांच की गई, तो मामला सभी के सामने आ गया और तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी हुई।

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि सादिया कौशर को दो-तीन दोस्तों के साथ पहले भी बात करने से मना किया गया था। इसके बाद भी वह नहीं मानी। घटना की रात्रि में वह वीडियो काल पर बात कर रही थी, उसी दौरान गुस्से में आकर उसके पिता ने उसे पीटा।इस दौरान दीवार के कोने में सर पर चोट लगने से खून बहने लगा और वह बेहोश हो गई। पिता मुस्तफा ने सोचा कि उसकी मौत हो गई है। तुरंत ही उसके शरीर में ईंट बांधकर पास के कुएं में बेहोशी की हालत में ही फेंक दिया गया, जिससे डुबने से उसकी मौत हो गई।

बताया कि इस मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन्होंने अपना जुर्म भी कबूल लिया है, जिसके बाद इन्‍हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button