नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडधनबाद

अस्पताल में गर्भवती महिला और बच्चे की मौत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

धनबाद:मातृ सदन अस्पताल में गर्भवती महिला व उसके बच्चे की मौत पर मृत महिला के पति मोहम्मद सोनू व परिजनों ने 3 दिसंबर की देर शाम को हंगामा व तोड़फोड़ किया.

साढ़े 6 माह की गर्भवती थी महिला*

कुसुंडा हाजरा बस्ती निवासी मोहम्मद सोनू ने पत्नी सोनिया खातून (28 वर्ष) को इलाज के लिए 2 दिन पहले झरिया के मातृ सदन अस्पताल में भर्ती कराया था. वह साढ़े 6 माह की गर्भवती थी . चिकित्सक रुकसाना खातून ने कहा कि अल्ट्रासाउंड करना पड़ेगा . बच्चे की धड़कन कम है. सोनिया खातून का अल्ट्रासाउंड कराया गया . जिसमें पता चला कि गर्भ में ही बच्चे की मौत हो चुकी है . परिजनों ने डॉक्टर से बच्चे की मां को हर हाल में बचाने की बात कही . पर दूसरे दिन भी चिकित्सक ने बच्चे को मां के गर्भ से बाहर नहीं निकाला. अचानक सोनिया खातून की शुक्रवार देर शाम को मौत हो गई.
कुर्सी- टेबल तोड़ डाला
इससे महिला के पति मोहम्मद सोनू व उसके परिजन अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ भड़क गए और अस्पताल के कर्मचारी व चिकित्सक के साथ नोकझोक हो गई . अस्पताल के अंदर कुर्सी- टेबल भी तोड़ डाला. परिजनों का कहना था कि चिकित्सक की लापरवाही के कारण ही महिला की मौत हुई है. चिकित्सक मकसूद आलम का कहना था कि गर्भवती महिला का इलाज सरकारी अस्पताल में कराया जा रहा था . स्थिति खराब होने पर अस्पताल लाया गया. महिला काफी कमजोर थी. हीमोग्लोबिन की कमी के कारण महिला का ऑपरेशन तुरंत संभव नहीं था. महिला को ऑपरेशन के लायक करने के लिए खून चढ़ाना पड़ता, उससे पहले ही महिला की मौत हो गई . इसमें मातृ सदन अस्पताल प्रबंधन का कोई दोष नहीं है. समाचार लिखे जाने तक झरिया पुलिस मौके पर पहुंची थी . वे परिजनों को समझा कर मामले को शांत करने में जुटे थे .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button