नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

थानेदारों के आंख व कान बन गए है बॉडीगार्ड,मुंशी व चालक,6-6 वर्षों से एक ही थाने में है जमे

थानों में पांच साल में तीन-तीन थानेदार बदल गए, लेकिन इनका नहीं हुआ है बादला

7 साल में पांच पांच एसएसपी बदल गए नहीं तबादला हुआ तो एएसआई शाह फैजल का

रांची:रांची शहरी क्षेत्र में कई थानों में बॉडीगार्ड, मुंशी व चालक थानेदारों के आंख व कान बने हुए है। पांच वर्षों से ज्यादा समय से एक ही थाने में 23 से ज्यादा बॉडीगार्ड, मुंशी व चालक जमे हुए है। नतीजा यह है कि जो भी थानेदार इन थानों में नए आते है वे इनके अनुसार ही चलते है। अपने अपने थाना क्षेत्र की पूरी जानकारी यहीं देते है। लगातार इनके जमे होने से कई अहम जानकारियां जो ये चाहते है कि थाना प्रभारी तक नहीं पहुंचनी चाहिए उन्हें नहीं मिल पाती। थानेदारों को भी इनकी ऐसी आदत पड़ गई है कि ये भी इन्हें मुक्त नहीं होने देते। अगर इन्हें हटाया भी जाता है तो इनका कमान बदल जाता है। बॉडीगार्ड से इनका कमान विधि व्यवस्था के लिए कट जाता है और ये काम थानेदारों के साथ ही फिर बॉडीगार्ड का ही करने लगते है।

ये जमे है पांच वर्षों से ज्यादा समय से

अजीत कुमार सिंह : बॉडीगार्ड बरियातू थाना
नवीन कुमार : बॉडीगार्ड कोतवाली थाना
शशि भूषण कुमार : बॉडीगार्ड चुटिया थाना
धीरेंद्र कुमार : मुंशी नामकुम थाना
अरविंद पासवान : आरक्षी चालक गोंदा यातायात थाना
विकास कुमार : आरक्षी चालक डीएसपी सदर
बरनवास एक्का : आरक्षी चालक कोतवाली थाना
इंद्र कुमार यादव : आरक्षी चालक अरगोड़ा थाना
कैलाश प्रसाद महली : आरक्षी चालक लोअर बाजार
अनिल कुमार राम : आरक्षी चालक सुखदेव नगर
विजय केरकेट्टा : आरक्षी चालक ट्रैफिक थाना लालपुर

सिर्फ दो थानों में बीट पुलिस ये भी जमे है पांच वर्षों से

शहर के दो थानों में सिर्फ बीट पुलिस के नाम पर छह आरक्षियों को लगाया है। ये भी पांच वर्षों से ज्यादा समय से है। कोतवाली थाना में बीट पुलिस के नाम पर प्रदीप कुमार गुप्ता, राज कुमार उपाध्याय और हेमंत कुमार महतो वर्षों से है। जबकि बरियातू थाना में बीट पुलिस के नाम पर अमित कुमार, संत स्वरूप सिंह और मनी भूषण कुमार को पदस्थापित किया गया है। ये भी वर्ष 2014 से ही यहां जमे हुए है। जबकि शहर में 18 से अधिक थाने है।

केस वन : बरियातू थाना में अजीत कुमार सिंह विगत छह वर्षों से ज्यादा समय से थानेदार के बॉडीगार्ड में जमे हुए है। इन छह वर्षों में बरियातू थाने में चार थानेदार बदल गए। लेकिन बॉडीगार्ड अजीत कुमार सिंह का तबादला नहीं हुआ।

केस टू : चुटिया थाना में शशि भूषण कुमार भी विगत पांच वर्षों से जमे हुए है। यहां भी पांच वर्षों में तीन थानेदार बदल गए, लेकिन ये जमे हुए है। जबकि सभी के लिए प्रावधान है कि तीन साल के बाद तबादला होना ही है।

केस 3 :- थानों में तो तबादला कुछ खास लोगो को नहीं ही हो रहा, एसएसपी कार्यालय का भी यही हाल है। 7 साल में पांच पांच एसएसपी बदल गए नहीं तबादला हुआ तो एएसआई शाह फैजल का
रांची में इन्हें सभी एसएसपी अपनी आंख और काम मानते है। सबका मानना है कि इनसे काबिल और कोई नही, इनके पास अपराधियों की सबसे ज्यादा जानकारी रहती है।

जो लंबे समय से जमे हुए है उन्हें बदला जाएगा:एसएसपी

एसएसपी सुरेंद्र झा ने इसपर कहा है कि अगर कुछ लोग लंबे समय से जमे हुए तो उन्हें जरूर बदला जाएगा। एक ही थाने में अगर बॉडीगार्ड, चालक या मुंशी है तो उन्हें किन परिस्थिति में रखा गया है इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button