नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडबोकारो

शादी समारोह के दौरान गैस सिलेंडर में लगी आग, मचा कोहराम

बुधवार को फुसरो नगर के वार्ड-26 स्थित बंगाली मुहल्ला के एक शादी समारोह वाले घर में रसोई गैस सिलेंडर में आग लगने से कोहराम मच गया। गनीमत रही कि गैस सिलेंडर नहीं फाटा वरना बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि, गैस सिलेंडर से भड़की आग की चपेट में आकर उसके घर के एक कमरे के छप्पर में लगी एसी शीट क्षतिग्रस्त हो गई। साथ ही कमरे में रखा टीवी, मोबाइल फोन, राशन, कपड़े और शादी के लिए नकदी 70 हजार रुपये जलकर स्वाहा हो गया।

आग की चपेट से लगभग ढाई लाख की संपत्ति खाक हो गई

गृहस्वामी सतीश अड्डी ने बताया कि आग की चपेट से लगभग ढाई लाख की संपत्ति खाक हो गई। उनकी भतीजी की शादी होने वाली है, रात को रामगढ़ जिला के भुरकुंडा से बरात आने वाली थी। कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए तमाम वैवाहिक कार्यक्रम की तैयारी की जा रही थी कि सिलेंडर में लगी आग के कारण शादी समारोह के लिए रखे गए सारे समान जलकर स्वाहा हो गया।

यदि गैस सिलेंडर से आग लग जाती तो किसी मोटे या पानी से भिगा कपड़ा से गैस टंकी को लपेट देना चाहिए। बावजूद आग काबू पर नहीं आए तो इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को देनी चाहिए। रसोई गैस सिलेंडर में अचानक लगी आग से लोग हड़बड़ा जाते हैं। हालांकि, जबतक आग जलती रहेगी, सिलेंडर ब्लास्ट नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button