नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडमौसमरांचीसेहत

तूफान से क्षतिग्रस्त हुए मकानों एवं नष्ट हुए फसलो का मुआवजा दिलाया जाएगा-बंधु तिर्की

यास चक्रवर्ती तूफान के कारण 36 घंटों से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश और तेज हवा के कारण राजधानी के आसपास के कई गांव इसके चपेट में है।

पेड़ों के गिरने से कहीं-कहीं मार्ग भी अवरुद्ध हुई है खेतों में लगा फसल बर्बाद हो गया है

इसी क्रम में मांडर विधायक बंधु तिर्की ने बेड़ो एवं लापुंग प्रखंड के करांजी,लालगंज समेत कई अन्य प्रभावित गांव का भ्रमण कर नुकसान का जायजा लिया, इस क्रम में तिर्की ने कहा भारी बारिश और तेज हवा के कारण कई पेड़ उखड़ गए विद्युत तार क्षतिग्रस्त हुए हैं और सैकड़ों कच्चे मकान धारा सही हो गए हैं पेड़ों के गिरने से कहीं-कहीं मार्ग भी अवरुद्ध हुई है खेतों में लगा फसल बर्बाद हो गया है।

जलजमाव से खरीफ फसल पूरी तरह नष्ट हो गई है किसान पहले ही लॉकडाउन के कारण फसलों सब्जियों का मूल्य नहीं मिलने से परेशान थे ऊपर से इस चक्रवाती तूफान ने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी है तिर्की ने कहा इस संबंध में वे आपदा विभाग के सचिव और राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर फसलों की बर्बादी एवं मकानों के क्षतिग्रस्त का आकलन कराकर क्षतिपूर्ति जल्द से जल्द देने को कहूंगा इस अवसर पर उनके साथ नवल सिंह, सुदामा माली,बबलू खान आदि पार्टी के नेता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button