नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडधनबाद

नाबालिग छात्रा ने शादी रोकने की लगाई गुहार, मां ने की थी शादी तय

धनबाद : शहर के धनसार थाना क्षेत्र के बरमसिया निवासी एक नाबालिग बच्ची ने महिला थाना को आवेदन देकर अपनी शादी रुकवाने की गुहार लगाई। इस बाबत नाबालिग बच्ची ने आवेदन में बताया है कि उसकी शादी रचाने की कोशिश मां द्वारा की जा रही है। जबकि उसकी उम्र महज 16 वर्ष है और और वह अभी पढ़ाई जारी रखना चाहती है।

आरोपी मां की काउंसलिंग की गई और एक बंध पत्र पर हस्ताक्षर करा कर समझौता कराया गया

ऐसे में उसकी उम्र को देखते हुए शादी रुकवा दी जाए और उसे पढ़ाई पूरी करने दिया जाए। वही मामले में महिला थाना ने आरोपी मां को थाना बुलाया। जहां आरोपी मां की काउंसलिंग की गई और एक बंध पत्र पर हस्ताक्षर करा कर समझौता कराया गया। जिसके तहत नाबालिग बच्ची की फिलहाल शादी नहीं करने का समझौता हुआ।

बंध पत्र में आरोपी मां और शिकायतकर्ता बेटी दोनों ने हस्ताक्षर किये है। साथ ही आपसी रजामंदी से एकसाथ रहने की स्वीकृति है। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि क्या 16 वर्ष वर्षीय बच्ची की शादी उचित है? ऐसे में अभिभावकों को सोचना चाहिए कि संविधान द्वारा निर्धारित आयु होने के बाद ही शादी विवाह के बंधन में बच्चों को बांधे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button