नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

दो बच्चों की मां को प्रेमी से शादी रचाना पड़ा महंगा, पंचायत ने गांव से निकाला

चतरा के सिमरिया प्रखंड में प्रेमी जोड़े की पिटाई कर दी गई. पिटाई करने के बाद उन्हों गांव से निकाल दिया गया. इस दौरान उन्हें प्रताड़ित भी किया गया. हालांकि पुलिस प्रताड़ना की घटना से इनकार किया है. पुलिस ने कहा है कि पीड़ितों की तरफ से शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

चतरा: दो बच्चों की मां को एक कुंआरे लड़के से भागकर शादी रचाना उस वक्त भारी पड़ गया जब, शादी करके महीनों बाद गांव लौटे पति-पत्नी को चार गांवों के लोगो ने भरी पंचायत में प्रताड़ित किया. पंचायत की बैठक में पहले तो लड़के का बाल काटा गया, फिर लड़के और उसके पिता की पिटाई करने के बाद दोनों पति-पत्नी को गांव छोड़कर जाने का फरमान सुना दिया गया. हालांकि पुलिस ने प्रताड़ना की बात से इनकार किया है.

उसे एक साल पूर्व लेकर फरार हो गया था

सिमरिया प्रखंड के खिजुरियाटांड़ गांव निवासी राजेश भुईयां ने गांव के ही विशेश्वर भुईयां की पत्नी बबिता देवी जो दो बच्चो की मां है, उसे एक साल पूर्व लेकर फरार हो गया था. दोनों पति-पत्नी तीन दिन पहले गांव लौटे थे. जब गांव वालों को इस बात की जानकारी मिली तो आस-पास के चार गांव-समाज के लोगों ने पंचायत बुलाकर दोनों का समाज से बहिष्कार कर दिया.पंचायत में यह कहा गया कि गांव में इस तरह की घटना की पुनरावृति आगे से नहीं हो. इसे लेकर कुछ लोग उग्र भी हो गए थे. दोनों का माथा मुड़वाकर और जुते की माला पहनाकर गांव घूमाने के फिराक में थे. इसी बीच एक महिला ने प्रेमी जोड़े के बाल काटने का प्रयास किया.

वह प्रेमी के संग भागते वक्त अपने दो बच्चों को घर पर ही छोड़ गई थी

जिसे पंचायत में बैठे बुद्धिजीवियों ने ऐसा करने से रोक दिया. तब तक लड़के का थोड़ा बाल काटा जा चुका था. प्रेमिका बबीता देवी का पहला पति विशेश्वर भुईयां इस घटना से इतना नाराज था कि उसने भरी पंचायत में राजेश के पिता की बेरहमी से पिटाई कर दी. ग्रामीणों की माने तो प्रेमिका बबीता देवी चतरा सदर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव की रहने वाली है और वह प्रेमी के संग भागते वक्त अपने दो बच्चों को घर पर ही छोड़ गई थी. दोनों बच्चों का लालन-पालन गांव के लोग मिलकर कर रहे थे. इस बात से गांव वालों में दोनों के प्रति ज्यादा नाराजगी थी. इधर पूरी घटना से सिमरिया पुलिस इनकार कर रही है.

इस मामले में थाना प्रभारी गोविंद कुमार ने कहा कि सूचना मिलने के बाद मामले की जांच करने सिमरिया पुलिस गांव पहुंची, लेकिन पीड़ित प्रेमी जोड़ा गांव में नहीं था. पीड़ितों के आवेदन के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. सिमरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी की माने तो पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. प्रेमी जोड़ा फिलहाल कहां है इस बात का पता लगाया जा रहा है. प्रेमी जोड़े को गांव में सिर मुड़वा कर जूते की माला पहना कर गांव में घूमाने वाली बात गलत है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button