नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

रिंकू खान हत्याकांड में नया मोड़, मुर्शीद के घर इफ्तार पार्टी थी पुलिस ने किया गिरफ्तार पूछताछ जारी

रांची:राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में अपराधियों ने गोलीकांड को अंजाम दिया,अपराधियो ने वार्ड 17 की पार्षद शबाना खान के पति फिरोज असलम उर्फ रिंकू खान को निशाना बनाया, रिंकू पर ताबड़तोड़ 4 गोलियां दागी गई।जिसमे रिंकू बुरी तरह घायल हो गया और उनकी मौत हो गई, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है,
रात भर पुलिस ने छापेमारी की है और कुछ लोग को गिरफ्तार भी किया है।

कल हुई थी हत्या आज हुई मिट्टी

राँची के हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र के सेकंड स्ट्रीट में इफ्तार के बाद शाम करीब 7 बजकर 20 मिनट पर एक बाद एक गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा इलाका गूंज उठा, गोलियों की आवाज सुन कर स्थानीय लोग अपने घरों से बाहर निकले तो देखा रिंकू खान नामक व्यक्ति खून से लथपथ गिरा पड़ा है, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे अस्पताल लेकर गए। स्थानीय लोगो के अनुसार रिंकू खान एक युवक के साथ स्कूटी से हिंदपीढ़ी जा रहा था इसी बीच बाइक से उसका पीछा करते हुए 2 अपराधी चलती बाइक से ही रिंकू खान पर फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

रिंकू वार्ड 17 के पार्षद शबाना खान के पति है। वही इस गोलीबारी की वारदात में शामिल अपराधियो में शिनाख्त को लेकर पुलिस आस पास के सीसीटीवी को खंगाल अपराधियो तंक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

अपराधी ने पीछा कर मारी गोली

पुलिस के मुताबिक, अपराधियों ने रिंकू का रेकी कर घटना को दिया अंजाम, रिंकू हिंदपीढ़ी खेत मोहल्ला निवासी बिल्डर मुर्शीद के घर से इफ्तार कर के जैसे ही स्कूटी से अपने घर लौट रहे थे उसी दौरान अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया. घटना के समय रिन्कू खुद ही स्कूटी चला रहे थे साथ मे बैठा उसका ड्राइवर नौशाद पिछे बैठा था,फिलहाल ड्राइवर नौशाद भी शक के घेरे में है।

जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया

घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों सहित सैकड़ों लोग मेडिका अस्पताल पहुंचे. वहां से शव के साथ पूरा हुजूम गुदड़ी स्थित घर लौटा. लोग आक्रोशित हैं, इसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है. इधर, एसएसपी ने घटना की जांच और अपराधियों की धर-पकड़ के लिए एसआईटी का गठन किया है.

पुलिस के अनुसार जमीन का है मामला

फिलहाल हत्या के पीछे जमीन का विवाद होने की आशंका जताई जा रही है. चर्च रोड की जमीन का विवाद होने की जानकारी पुलिस को मिली है. हालांकि कई पहलुओं पर पुलिस छानबीन में जुटी है. बताया जा रहा है कि रिंकू अक्सर गुदड़ी स्थित कार्यालय में रहा करते थे. लेकिन शनिवार को वह हिंदपीढ़ी खेत मोहल्ला स्थित मुर्शीद के घर इफ्तार के लिए शाम साढ़े चार बजे अपने नजदीकी नौशाद के साथ स्कूटी से निकले थे,

जिस मुरशिद के घर इफ्तार की दावत थी उसी से 60 लाख रुपया रिंकू को लेना था

रिंकू ने हिंदपीढ़ी निवासी मुर्शीद के घर पर ही इफ्तार की. इसके बाद शाम करीब साढ़े सात बजे वहां से निकले. इस दौरान रेकी करते हुए अपराधियों ने पीछे से गोली मारी. गिरने के बाद सीने में भी गोलियां उतार दी.
मुरशिद को पुलिस ने पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है,एक अन्य कारोबार के लिए रिंकू खान को मुरशिद से 50 से 60 लाख रुपए लेने थे,

फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है जल्द ही मामले का खुलासा होगा, हत्यारों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button