नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

भाजपा नेताओं की बेचैनी ही है सरकार की सही दिशा का प्रमाण : बंधु तिर्की

सरकार की योजनाओं का आम जनता को मिल रहा है भरपूर फायदा, कांग्रेस की मनसा समझ रहे हैं लोग

रांची: झारखण्ड कांग्रेस की चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा है कि भाजपा नेताओं की बढ़ी हुई बेचैनी सरकार के सही दिशा में निरंतर आगे बढ़ने का जीता-जागता प्रमाण है. श्री तिर्की ने कहा कि झारखण्ड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही इंडिया गठबंधन की सरकार के 5 साल की उपलब्धियों को जानने के लिये पिछले दो-तीन महीने में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और भाजपा शाषित अनेक राज्यों के मुख्यमंत्रियों के झारखण्ड दौरे में दिये गये उनके वक्तव्य पर ध्यान देने से स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जायेगी.
श्री तिर्की ने कहा कि कांग्रेस अपने मेनिफेस्टो का ताना-बाना झारखण्ड के सबसे जरूरतमंद लोगों के इर्द-गिर्द ही बुनेगी क्योंकि वह समाज के वैसे महत्वपूर्ण अंग है जिन्हें आज बहुत अधिक आवश्यकता भी है और उनकी आकांक्षा भी है कि सरकार आगे बढ़कर उनकी मदद करे.
श्री तिर्की ने कहा कि 2019 में सरकार के सत्ता में आने के बाद उसका सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण काम यही था कि पहले के 19 साल के अधिकांश समय के भाजपा शासन के दौरान राज्य की बिगड़ी व्यवस्था को ठीक कर पटरी से उतरे विकास को सही दिशा में आगे लेकर बढे और इसमें सरकार ने भरपूर सफलता भी प्राप्त की है. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अल्पसंख्यकों के हित में इस सरकार ने जिस प्रकार से लाभकारी योजनाओं को ज़मीनी स्तर पर कार्यान्वित किया है यदि झारखण्ड गठन से ही वैसा किया जाता तो आज झारखण्ड की तस्वीर ही दूसरी होती और यह न केवल भारत के सबसे विकसित प्रदेशों में से एक होता बल्कि यहाँ के लोग भी सबसे ज्यादा खुशहाल होते. लेकिन अब लोगों को भी यह साफ समझ में आ रहा है कि सरकार किस दिशा में किस मानसिकता के तहत काम कर रही है और वह झारखण्ड को कहाँ ले जाना चाहती है. श्री तिर्की ने कहा कि अब झारखण्ड के लोग भाजपा और उसके हवा-हवाई नेताओं के झाँसे में नहीं आनेवाले क्योंकि अब आम जनता इंडिया गठबंधन की मनसा को पूरी तरह समझ रही है और उसपर लोगों का भरोसा बरकरार है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button