नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

पुलिस पर हमला, तीन आरोपियों को छुड़ा कर अपने साथ ले गए ग्रामीण

बालू ट्रक से अवैध वसूली करते पुलिस ने किया था गिरफ्तार पुलिस पर हमला, तीन आरोपियों को छुड़ा कर अपने साथ ले गए ग्रामीण

रांची, साहेबगंज : साहेबगंज जिले के जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र के मारीकुटी में पुलिस पर हमला हुआ है. पुलिस पर यह हमला मारीकुटी के ग्रामीणों ने किया. ग्रामीणों ने अपने तीन लोगों को मुक्त कराने के लिए हमला किया था. पुलिस ने तीन ग्रमीणों को बालू ट्रक से अवैध वसूली करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. जिससे नाराज ग्रामीणों ने रविवार की शाम ओपी क्षेत्र का रास्ता बंद कर दिया. रास्ते को बांस-बल्ली से जाम कर दिया. जाम हटावाने के लिए पुलिस की टीम पहुंची, तो ग्रामीणों ने पुलिस की बात नहीं मानी और पुलिस पर हमला कर दिया. जिसके बाद पुलिस को गिरफ्तार तीनों युवकों को छोड़ना पड़ा. ग्रामीणों ने थाना प्रभारी को खींचकर जंगल में ले जाने की भी कोशिश की थी.

पुलिस, क्रशर मालिक और पत्थर खदान के मालिक की मिलीभगत का ग्रामीणों ने लगाया आरोप ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस क्रशर मालिक और पत्थर खदान मालिकों के इशारे पर काम करती है. तीनों की मिलीभगत से क्षेत्र में बालू और पत्थर का अवैध कारोबर तेजी से हो रहा है. जो भी आवाज उठाने की कोशिश करता है, पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेज देती है. पुलिस ने जिन तीन ग्रामीणों को गिरफ्तार किया था, उनका कोई दोष नहीं था. पुलिस ने झूठे आरोप लगाकर तीनों को गिरफ्तार किया था.

इधर पुलिस का कहना है कि क्रशर मालिक और पत्थर खदान के मालिकों ने पुलिस को अवैध वसूली की सूचना दी थी. इसके बाद पुलिस पहुंची ने जांच के बाद युवकों को पकड़ लिया. जिसके बाद ग्रामीणों ने मारीकुटी पहाड़ के रास्ते को बांस-बल्ली से बाधित कर दिया. सड़क के दोनों ओर ट्रकों की लंबी कतार लग गई. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस को देख सड़क जाम कर रहे लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसमें कई पुलिसकर्मियों को चोट भी लगी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button