नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडदेश-विदेशराजनीतिसेहत

कोरोना के नए वेरिएंट से पूरी दुनिया में हलचल,पीएम ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

नयी दिल्ल: देश के कई इलाकों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के नए वेरिएंट ने दुनियाभर के देशों की चिंता बढ़ा दी है. जहां पहले देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी गई थी. इसी बीच फिर से कोरोना के मामले कुछ इलाकों में बढ़ते दिखाई दे रहे है. साथ ही साथ देश में दक्षिण अफ्रीका से आया नया वेरिएंट भी चिंता का विषय साबित हो रहा है. जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. जानकरी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को बैठक में कोरोना के हालतों के बारे में चर्चा कर सकते है.
जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की ओर से कोरोना को लेकर बुलाई गई इस उच्च स्तरीय बैठक में कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा के साथ ही कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी पीके मिश्रा, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल भी शामिल होंगे.
बता दें कि इन दिनों देश के स्कूल-कॉलेजों में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है. कर्नाटक, तेलंगाना, राजस्थान, ओडिशा समेत देश के अलग-अलग राज्यों से छात्रों और शिक्षकों के कोरोना की चपेट में आने की खबरें आ रही हैं. कोरोना के नए वेरिएंट ने भी दुनियाभर के देशों की चिंता बढ़ा दी है.वहीं, अमेरिका समेत कई देशों ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स, खास तौर पर दक्षिण अफ्रीका की उड़ानों को लेकर सख्ती बरतने का ऐलान कर दिया है. वहीं भारत इन्हें शुरू करने की तैयारी में है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button