नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडदेश-विदेशसेहत

फिर लगेगा 21 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन ? गृह मंत्रालय ने जारी किया गाइडलाइन

Newsroom Team : देश में कोरोना संक्रमण के मामलों ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. इस बढ़ते मामलों से लोग लॉकडाउन को लेकर सशंकित हैं. लोगों के मन में भय है कि कहीं लॉकडाउन िफर से ना लगा दिया जाए. पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोरोना के नये मामले 46 हजार से ज्यादा आये हैं और 500 से अधिक मरीजों की मौत हुई है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण के संबंध में जारी नए दिशानिर्देशों (गाइडलाइन) में राज्यों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि आगामी त्योहारों के मौकों पर ज्यादा भीड़-भाड़ नहीं हो.
गृह मंत्रालय ने कोविड-19 के नये दिशा निर्देशों में राज्यों से पांच चरण वाली रणनीति- जांच, पता लगाना, उपचार, वैक्सीनेशन और कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने पर ध्यान केन्द्रित करने को कहा है. साथ ही यह सुनिश्चित करने को कहा है कि जिन इलाकों में संक्रमण के मामले नहीं हैं या कम हैं, वहां जांच और निगरानी बढ़ा कर उन इलाकों को सुरक्षित रखा जाए.केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने जारी कोविड-19 दिशा-निर्देशों को एक और महीने के लिए 30 सितंबर तक बढ़ाते हुए कहा कि कुछ राज्यों में दिख रहे स्थानीय प्रसार को छोड़कर, वैश्विक महामारी की समूची स्थिति अब राष्ट्रीय स्तर पर काफी हद तक स्थिर दिखती है. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे गए एक जैसे पत्रों में कहा कि कुछ जिलों में उपचाराधीन मरीजों की संख्या और उच्च संक्रमण दर चिंता का विषय बनी हुई है.

देश में कोरोना महामारी आंकड़ों में…
बीते 24 घंटे में कुल नए केस आए: 46,798
बीते 24 घंटे में कुल ठीक हुए: 31,333
बीते 24 घंटे में कुल मौतें: 514
अब तक कुल संक्रमित हो चुके: 3.26 करोड़
अब तक ठीक हुए: 3.18 करोड़
अब तक कुल मौतें: 4.37 लाख
अभी इलाज करा रहे मरीजों की कुल संख्या: 3.53 लाख
पत्र में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि संबंधित राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासनों को, अपने जिलों में उच्च संक्रमण दर को देखते हुए, सक्रिय रूप से रोकथाम के उपाय करने चाहिए ताकि मामलों में वृद्धि को प्रभावी ढंग से रोका जा सके और प्रसार को रोका जा सके.
देश में कोरोना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button