नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

कोरोना काल में नहीं होगी ब्लड की कमी,महर्षि सेवा संस्थान के रक्तदान शिविर में कई लोगों ने किया रक्तदान

रांची: आज महर्षि सेवा संस्थान के द्वारा इस कोरोना महामारी में ब्लड की कमी को देखते हुए रक्तदान शिविर और एंटी बॉडी टेस्ट का आयोजन नामकुम  रेलवे स्टेशन के पास द हंगरी बर्ड रेस्टोरेंट में किया गया।जिसमें 42 लोगों ने रक्तदान किया और 11 लोगों ने एंटी बॉडी के लिये ब्लड सैंपल दिया। संस्थान के अध्यक्ष ने बतया की पिछले 22 दिनों से संस्थान के सदस्यों के द्वारा जरूरतमंद लोगों के लिये ब्लड, प्लस्मा, ओक्सिजन/ ICU बेड, ओक्सिजन सिलेंडर, भोजन एवं अन्य सामग्रियों का वयवस्था किया गया और भविष्य में भी ये सभी सेवायें जारी रहेगी, जब तक महामारी है।

श्री राम सेना के अध्यक्ष विकास जायसवाल ने अपना 50 वीं बार रक्तदान किया

रकदान शिविर में श्री राम सेना के अध्यक्ष विकास जायसवाल ने अपना 50 वीं बार रक्तदान किया महर्षि सेवा संस्थान सामाजिक संस्था के प्रयास से एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया। विकास जयसवाल ने लोगों से रक्तदान करने की अपील करते हुए कहा कि रक्तदान से कोलस्ट्रॉल घटाने में मदद मिलती है। रक्तदान करने से शरीर में नया खून और नई सेल्स बनते है जो रक्त को पतला करती है। इस अवसर पर सुनील कुमार, राजू कुमार, सिकंदर कुमार, विष्णु वर्मा, विकास जयसवाल सहित अन्य लोगों ने रक्तदान किया और उनके सदस्यों का विषेश योगदान रहा।

इस कायक्रम को सफल बनाने मे सतीश, सुनिल, सुमित, गौरव, किशोर, नीरज, विष्णु, दीपेश और महिलायें में स्वति, पायल का योगदान रहा। ये जानकारी संस्थान के राजीव गुप्ता ने दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button