नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीतिशिक्षा

कोरोना को लेकर आज कड़े फैसले ले सकते है हेमंत सोरेन

झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित 

रांची: कोरोना को लेकर चल रही उच्चस्तरीय बैठक में आज होंगे अहम फैसले, सीएम हेमंत सोरेन कोरोना को लेकर
उच्चस्तरीय बैठक में मौजूदा स्थिति की समीक्षा की। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, स्वास्थ्य सचिव केके सोन समेत अन्य अधिकारी शामिल हुए। बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभी जिलों के उपायुक्त और अधिकारीयों से मौजूदा हालात को लेकर चर्चा की।

बैठक में सीएम हेमंत सोरेन ने हालात से निपटने के लिए तत्काल रिम्स में 750 डेडिकेटेड कोविड बेड और 150 बेड आईसीयू के लिए तैयार करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही रामगढ में सीसीएल अस्पताल में भी 150 बेड कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध कराने का आदेश दिया।

इसके अलावा सीएम हेमंत सोरेन ने कोरोना सैंपल की जांच में तेजी लाने के लिए 6 नए आरटीपीसीआर जांच केंद्र शुरू करने का आदेश भी अधिकरियों को दिया। आज भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अधिकारीयों के साथ कोरोना संक्रमण की समीक्षा करेंगे। सूत्रों के अनुसार आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य में होने वाली झारखंड बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं को रद्द करने या स्थगित करने का फैसला कर सकते है। इससे पहले गुरूवार को झारखंड अकादमिक काउंसिल (जैक) ने दसवीं और बारहवीं की अपनी प्रायोगिक परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया। प्रैक्टिकल परीक्षाओं की नई तिथि का ऐलान बाद में किया जायेगा।

जैक ने स्कूलों से 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा बीते 6 अप्रैल से 25 अप्रैल तक आयोजित करने को कहा था। 10वीं की प्रायोगिक परीक्षा अधिकतर स्कूलों में पूरी हो गई है। जबकि 12वीं की परीक्षा आधे से भी कम स्कूलाें में हुई है। इधर, जिला स्कूल, एसएस चिलदाग सहित कुछ अन्य स्कूलोंं में छात्र व शिक्षक दोनों के पाजिटिव केस मिलने लगे। जिला स्कूल ने तो 16 अप्रैल तक अवकाश ही दे दिया था। ऐसे में जैक ने परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया। दोनों परीक्षाओं में सूबे के साढ़े सात लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हो रहे हैं।

राज्य में लॉकडाउन नहीं लगेगा: लेकिन हो सकते हैं कड़े फैसले

सीएम हेमंत सोरेन ने गुरूवार को साफ किया कि राज्य सरकार झारखंड में लॉकडाउन नहीं लगाएगी। सीएम हेमंत सोरेन ने लॉकडाउन की आशंकाओं को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि लॉकडाउन कोरोना का समाधान नहीं है। इससे नयी समस्याएं खड़ी हो जायेंगी। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार का पूरा ध्यान टेस्टिंग, ट्रेसिंग एंड ट्रीटमेंट पर होगा।
कड़े कदम लिए जा सकते हैं,

कोरोना के रोकथाम के लिए आज कड़े फैसले हो सकते है

गुरूवार को समीक्षा बैठक के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य के डॉक्टरों और मेडिकल कर्मचारियों को भी लापरवाही से बाज आने की सख्त चेतावनी दी। सीएम ने साफ शब्दों में कहा कि राज्य में डॉक्टर अपनी जिम्मेदारियों को समझे और किसी भी परिस्थिति में मरीज के इलाज में कोताही या लापरवाही ना बरते। मरीज की जान बचाने के लिए चिकित्सा कर्मी हर संभव कोशिश करें। सीएम हेमंत सोरेन ने इलाज के अभाव में हो रही मौतों को लेकर कडा तेवर अपनाते हुए डॉक्टरों को चेतावनी दी और कहा कि इलाज में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button