नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

पर्यावरण संतुलन के लिए वृक्षारोपण बेहद जरूरी:- मधुसूदन मोदक

थाना परिसर में वृक्षारोपण कर मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस

राँची:सोमवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर डेलीमार्केट थाना परिसर में थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मियों ने मिलकर वृक्षारोपण कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया, उक्त मौके पर थाना प्रभारी सहित उपस्थित पदाधिकारी तथा पुलिसकर्मियों द्वारा पर्यावरण को संरक्षित करने का संकल्प भी लिया गया।

इस दरम्यान थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक कहा कि हम सभी यह तय करें कि हर एक अवसर पर अपने आसपास पेड़ पौधे लगाएं. हम सभी का कर्तव्य बनता है कि वनों की रक्षा करें, साथ ही साथ पेड़ पौधे लगाने का संदेश दूसरों को भी दें एवं प्रेरित करें. ताकि आने वाले पीढ़ी को पर्यावरणीय दृष्टि से तकलीफ ना हो. उन्होंने कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए वृक्षारोपण बेहद जरूरी है साथ ही साथ सभी लोग संकल्प लें कि अपने दैनिक जीवन में अधिक से अधिक वृक्षारोपण करेंगे. हमारे पूर्वजों ने वृक्ष लगाए होंगे तभी आज हम सुरक्षित हैं और स्वच्छ हवा में सांस ले रहे हैं। आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ रखने के लिए हमें पौधरोपण कर उनकी देखभाल करनी होगी।

इस अवसर पर अ0नि0 प्रदीप कुमार केशरी, आदित्य ठाकुर, मुंशी एहसान अहमद, चालक हवलदार गोविंदराम नागवंशी एवं ज़िलाबल के जवान शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button