नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

पुर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के सलाहकार के खिलाफ आदिवासी संगठन उतरे सड़क पर, किया पुतला दहन

कांके:यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के सलाहकार सुनील तिवारी के खिलाफ आदिवासी एकता मंच कांके व केन्द्रीय सरना समिति के संयुक्त तत्वावधान में पुतला दहन किया गया। पुतला दहन से पुर्व सरना मैदान कांके से आदिवासी संगठन से जुडे़ युवकों ने हाथों में पोस्टर बैनर लिए नारेबाजी करते न्यू मार्केट होते हुए कांके चैक पहंुचे और सुनील तिवारी व बालुलाल मरांडी का पुतला दहन किया। आदिवासी एकता मंच के सोनू मंुडा ने कहा कि सुनील तिवारी द्वारा एक आदिवासी बहन के साथ दुष्कर्म किया गया जिस पर उक्त युवती द्वारा अरगोड़ा थाना में एफआईआर भी दर्ज हो चुका है और यह बलात्कार के साथ एसटीएससी का भी मामला बनता है। एफआईआर के इतने दिनों बाद भी आरोपी खुला घूम रहा है जबकि 24 घंटे के अंदर उसकी गिरफ्तारी होनी चाहिए थी। साथ ही बाबूलाल मरांडी द्वारा सुनील तिवारी के पक्ष में ढाल बनकर बयानबाजी से पूरा आदिवासी समाज आक्रोशित है।

पुतला दहन के माध्यम से माँग किया गया कि आरोपी सुनील तिवारी को अविलंब गिरफ्तार किया जाए साथ ही फास्ट ट्रैक कोर्ट गठन कर जल्द से जल्द आरोपी को फांसी की सजा दिया जाए। इन्होंने बाबूलाल मरांडी से इस्तीफे की मांग की। मौके पर केंद्रीय सरना समिति कार्यकारी अध्यक्ष चंपा कुजूर महासचिव अजित भूटकुमार सचिव कमल किशोर लकड़ा आदिवासी एकता मंच के सोनू मुंडा नविन तिर्की सुजीत कुजूर अरुण तिर्की विक्की उराँव मनीष टोप्पो शिवम मुंडा कृष्णा तिर्की सावन कच्छप दीपक मुंडा राकेश तिर्की सुमित तिग्गा मोहित तिर्की अनिल कच्छप बिनोद मुंडा सहित अन्य लोग पुतला दहन में शामिल हुवे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button