नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडधार्मिकरांचीराजनीति

विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों द्वारा तिलक राज अजमानी को श्रद्धांजलि दी गई

रांची: महानगर दुर्गा पूजा समिति, महानगर महाबीर मंडल रांची, सर्वधर्म सदभावना समिति सामाजिक मंच, महानगर सेंट्रल मुहर्रम कमिटी रांची, चैती दुर्गा पूजा समिति रांची सहित विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में स्वर्गीय तिलक राज अजमानी को बिहार क्लब रांची में शोक सभा आयोजित कर 2 मिनट का मौन रखते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई जिसकी अध्यक्षता महानगर दुर्गा पूजा समिति के मुख्य संयोजक डाॅ अजीत सहाय ने की एवं संचालन महानगर सेन्ट्रल मुहर्रम कमिटी के प्रधान महासचिव मो. इसलाम एवं महानगर दुर्गा पूजा समिति रांची के अध्यक्ष रामधन वर्मन ने की।उक्त अवसर पर विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के प्रमुख प्रतिनिधियों ने स्वर्गीय आजमानी के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि स्वर्गीय आजमानी अपने नेक कार्यों के कारण जन-जन के दिलों में बसे हुए थे। समाज के हर वर्ग को एक साथ लेकर चलना उनकी महानता थी। विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में पूरी निष्ठा, लगन एवं पूरी ईमानदारी से बढ़ चढ़कर भाग लेते थे तथा सदा समाज में उनकी भूमिका एक अभिभावक के रूप में रही। वक्ताओं ने आगे कहा कि विशेषकर गरीबों के लिए वे मसीहा के रूप में भी जाने जाते थे। उनके निधन से समाज ने एक अनमोल रत्न को खो दिया जिसकी क्षति पूर्ति असंभव है । वक्ताओं ने आगे कहा कि इतिहास तो सभी पढ़ते हैं लेकिन बहुत कम लोग ही इतिहास बनाते हैं ।स्वर्गीय आजमानी भी उसी इतिहास का हिस्सा हैं जिसे झारखंड की आने वाली नस्लें याद करेंगी।वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में कहा कि श्री आजमानी साम्प्रदायिक सौहार्द एकता एवं भाईचारे की अद्भुत मिसाल थे जिसे भुलाया नहीं जा सकता है ।सभी वक्ताओं ने उनके द्वारा किए गए कार्यो की सराहना करते हुए उनके उसूल एवं आदर्शों पर चलने की बात कही ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ.अजीत सहाय, रामधन वर्मन, मो.इसलाम, प्रदीप राय बाबू,डाॅ.दिलीप सोनी,रवि कुमार पिंकू,रविंद्र वर्मा,राजन वर्मा ,ओम सिंह, सोरेन राम, यूनुस अंसारी, मो.फिरोज,आनंद जालान, राजद प्रदेश प्रवक्ता शैलेन्द्र शर्मा, राजकिशोर,मो.सज्जाद खलीफा, संजय सिंहा गोपू सहित विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों प्रमुख प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button