नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडस्पोर्ट्स

इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में हिस्सा लेने बांग्लादेश जाएंगी गोइलकेरा की दो बेटियां

चक्रधरपुर:बांग्लादेश में आयोजित होने वाली इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप के लिए गोइलकेरा की दो युवतियों का चयन किया गया है। इनमें टोडांगसाई गांव की सुष्मिता महतो और झिलकुला गांव की रहने वाली सोमारी हेम्ब्रम शामिल हैं। दोनों युवतियां 28 और 29 मई को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आयोजित होने वाली इंटरनेशनल इनविटेशनल कराटे चैंपियनशिप में प्रतिभागी के रूप में हिस्सा लेंगी। बंगबन्धु शताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में बांग्लादेश की सरकार द्वारा यह आयोजन किया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयन होने पर कराटे में दक्ष दोनों युवतियां काफी उत्साहित हैं। दोनों इससे पूर्व भी भारत में आयोजित कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकीं हैं।

दोनों युवतियां झारखंड स्टेट कराटे डो एसोसिएशन की सदस्य हैं

सुष्मिता ने जमशेदपुर में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता, 2017 में आंध्र प्रदेश और 2019 में दिल्ली में आयोजित इंटरनेशनल चैंपियनशिप में अपना दमखम दिखाया था।
वहीं सोमारी ने आंध्र प्रदेश, दिल्ली, पुणे और पंजाब में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में परचम लहराया है। पिछले वर्ष कोविड-19 के कारण ऑनलाइन नेशनल चैंपियनशिप में वह पहले स्थान पर रहीं थीं। दोनों युवतियां झारखंड स्टेट कराटे डो एसोसिएशन की सदस्य हैं और एल नागेश्वर राव एवं प्रशिक्षक गौस खान के मार्गदर्शन में चैंपियनशिप की तैयारी में जुटी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button