नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

अविवाहित युवती हुई गर्भवती, 3 वर्ष पहले गई थी दिल्ली

गुमला : तीन साल पहले काम करने दिल्ली गई झारखंड के गुमला जिले के सुदूर गांव की एक युवती गर्भवती होकर घर लौटी . चार माह पहले जब घर आई तो माता – पिता को जब इसकी जानकारी हुई . इसके बाद उन्होंने आनन – फानन में अपनी अविवाहित बेटी को नारी निकेतन में रखवा दिया . मिली जानकारी के मुताबिक ,

बच्चे को बाल कल्याण समिति को सौंपने का निर्णय लिया और मंगलवार को उन्हें सौंप दिया

चार दिन पहले उसने नवजात को जन्म दिया . हालांकि इसके बाद अविवाहित लड़की के माता पिता ने मानवता का परिचय देते हुए बच्चे को बाल कल्याण समिति को सौंपने का निर्णय लिया और मंगलवार को उन्हें सौंप दिया . युवती के माता – पिता ने बच्चे के लालन – पालन की समस्या को देखते हुए लिया . वहीं बाल कल्याण समिति के सदस्य सुषमा देवी ने दस्तावेज की प्रक्रिया पूरी करने के बाद शिशु को सिमडेगा दतक संस्था के हवाले कर दिया .

तीन साल पहले युवती घर से भाग कर दिल्ली काम करने गई थी

सुषमा देवी ने बताया कि अभी दो माह तक शिशु दत्तक संस्था में बाल कल्याण समिति गुमला के संरक्षण में रहेगा . दरअसल , तीन साल पहले युवती घर से भाग कर दिल्ली काम करने गई थी . चार माह पहले दिल्ली से लौटी . गर्भवती होने की सूचना मिलने के बाद युवती को नारी निकेतन में रखा गया था . नारी निकेतन से पिछले दिनों गुमला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था .

जहां युवती का सुरक्षित प्रसव हुआ . मंगलवार को नवजात शिशु को बाल कल्याण समिति को सौंपने के बाद युवती को नारी निकेतन से छुट्टी दे दी गई . वह अपने माता- पिता के साथ घर चली गई .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button