नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांचीराजनीति

राज्य में अपडेट हो रही वोटर लिस्ट: 27 और 28 नवंबर को झारखंड के 29,464 बूथों पर लगेगा कैंप

27 और 28 नवंबर को विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम

रांची:पंचायत चुनाव की तैयारियां मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग में शुरू कर दी है. 27 और 28 नवंबर को झारखंड प्रदेश में विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा. इन दोनों दिन झारखंड के तमाम 29,464 बूथों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे, जहां पहुंचकर नए मतदाता अपना नाम जुड़वा सकते हैं, गलती सुधार सकते हैं और नाम दूसरे मतदान केंद्र में शिफ्ट कर सकते हैं।

झारखंड में 27 और 28 नवंबर को विशेष संरक्षित पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा, जिसके तहत झारखंड की मतदाता सूची में नए मतदाता अपना नाम जोड़ सकेंगे, नाम में अगर त्रुटि है तो सुधार सकेंगे और अगर दूसरे मतदान केंद्र में नाम चेंज करना चाहते हैं तो शिफ्ट कर सकते हैं या किसी रिश्तेदार की गलती हो गई है तो उसका नाम मतदाता सूची से हटा भी सकते हैं, 27 कि सुबह झारखंड के 29,464 मतदान केंद्रों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे।
झारखंड में दो करोड़ 38 लाख 30,999 मतदाता रजिस्टर्ड है. पहले ही राज्य में ऐप के माध्यम से मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान चल रहा है, आप भी घर बैठे voters helpline डाउनलोड करके खुद अपने नए मतदाता का नाम रजिस्टर कर सकते हैं, भूल सुधार कर सकते हैं. उम्मीदवारों का नाम डिलीट कर सकते हैं. मतदाता 1 मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र पर अपना नाम भी शिफ्ट करा सकते हैं।
मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग को उम्मीद है कि एक-दो दिन के स्पेशल ड्राइव में तीन लाख के आसपास नए मतदाता झारखंड की मतदाता सूची में जुड़ेंगे. अगर आप के घर में भी कोई युवा मतदाता है, जिसका वोटर आईकार्ड नहीं बना है तो यही मौका है इस मौके का लाभ उठा सकते हैं झारखंड में फिलहाल 1 करोड़ 23 लाख 4 हज़ार 524 पुरुष मतदाता और एक करोड़ 5 लाख 26 हज़ार 196 महिला और 279 ट्रांसजेंडर मतदाता रजिस्टर्ड है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button