नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडधनबाद

निरसा कालूबथान ओपी के ASI को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, रिश्वत के रुपये लौटाने पर किया रिहा

धनबादः निरसा थाना क्षेत्र का कालूबथान ओपी इन दिनों सुर्खियों में है. पिछले दिनों जहां एक एएसआई हरि प्रकाश मिश्रा को बिचौलिए के माध्यम से 10 हजार रुपये रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया था. वहीं सोमवार को ओपी में पदस्थापित एएसआई रामेश्वर पासवान को रिश्वत के पैसे नहीं लौटाने पर उसे ग्रामीणों ने बंधक बना लिया.24 अप्रैल को कालूबथान ओपी क्षेत्र के आंखद्वारा में राम जीतन मंडल के घर पर शादी समारोह था. जहां शिबू कुम्भकार शामिल होने पहुंचे थे. उधर उसके घर से उसकी बाइक चोरी हो गई थी. पीड़ित की ओर से मामले को लेकर कालूबथान ओपी में बाइक चोरी की लिखित शिकायत की दर्ज कराई. जिसमें कालूबथान ओपी के एएसआई रामेश्वर पासवान को जांच अधिकारी बनाया गया. एएसआई रामेश्वर पासवान सीधे पीड़ित शिबू कुम्भकार के घर पहुंचे और केस करने के एवज में 10 हजार रुपये की मांग की. पीड़ित एएसआई के दबाव में आकर 8 हजार रुपये दे दिए.
भीड़ ने एएसआई की बोलती की बंद
सोमवार को एएसआई रामेश्वर पासवान शेष बचे 2 हजार रुपये लेने पहुंचे. पीड़ित ने अपने आसपास के लोगों को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई. ग्रामीणों के जमा होने के बाद एएसआई की बोलती बंद हो गई. इस दौरान ग्रामीण काफी आक्रोशित नजर आए. मामले की सूचना मिलने के बाद कालूबथान ओपी प्रभारी प्रदीप राणा मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया.
एएसआई ने पीड़ित को लौटाए 3,500 रुपये

3500 रुपये एएसआई की ओर से पीड़ित को लौटाया गया. शेष राशि जल्द लौटाने की बात एएसआई रामेश्वर पासवान ने कही. जिसके बाद ग्रामीणों ने एएसआई को रिहा किया. मामले को लेकर जब ओपी प्रभारी प्रदीप राणा से फोन पर बात की गई, तो उन्होंने कहा कि एएसआई रामेश्वर पासवान के खिलाफ पीड़ित शिबू कुम्भकार की ओर से लिखित शिकायत की गई है. वरीय अधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी गई है, जांच के बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button