नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

पैसे लूट कर भाग रहे बदमाशों को ग्रामीणों ने दौड़ा कर हथियार के साथ पकड़ा

सरायकेला :सरायकेला जिला के ईचागढ़ थानान्तर्गत चंदनपुर के समीप गुरुवार को लूटकांड को अंजाम देने के बाद भाग रहे दो बदमाशों को ग्रामीणों ने खदेड़कर पर पुलिस के सहयोग से हथियार समेत पकड़ लिया और बाद में ईचागढ़ थाना को बुलाकर उसके हवाले कर दिया. ईचागढ़ थाने पर दोनों से पूछताछ की गई. इस सम्बंध में प्रेसवार्ता आयोजित कर जिले के एसपी मोहम्मद अर्शी ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी दी. एसपी ने बताया कि पुरूलिया जिला के बागमुंडी में कालीमाटी साप्ताहिक बाजार से जोरडीह गांव निवासी 38 वर्षीय भगीरथ प्रामाणिक अपनी साइकिल से बाजार से बकरी बेचकर लैट रहा था. उसी दरमियान एक काला रंग के पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराधियों ने उसका पीछा करते हुए दिनदहाड़े हथियार के बल पर उससे 15 हजार रुपये लूट लिए औऱ हवाई फायरिंग करते हुए तिरुलडीह की ओर फरार हो गए.

तत्परता दिखाते हुए तिरुलडीह थाना की पुलिस ने वायरलेस के माध्यम से सभी थानों को इस घटना की सूचना दे दी

इधर किसी तरह भगीरथ प्रामाणिक ने भागकर अपनी जान बचाई और घटना की सूचना तिरुलडीह में ज़ोरडीह गांव में एक व्यक्ति जो कूप निर्माण का कार्य कर रहे थे, उन्हें पूरी घटना की जानकारी दी. इसके बाद तिरुलडीह गांव के लोगों के सहयोग से घटना की सूचना तिरुलडीह थाना तक पहुंची. जहां तत्परता दिखाते हुए तिरुलडीह थाना की पुलिस ने वायरलेस के माध्यम से सभी थानों को इस घटना की सूचना दे दी. इसके बाद तिरुलडीह, ईचागढ़, सोनाहातू औऱ नीमडीह थाना की पुलिस सक्रिय हो गयी औऱ चारों तरफ़ नाकेबंदी कर दी. जहां इसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से तीन अपराधियो में से दो अपराधियो को ईचागढ़ थाना की पुलिस ने पीछा करते हुए घटना के डेढ़ घंटे के अंदर ही , ईचागढ़ थाना क्षेत्र के चंदनपुर के समीप से दबोच लिया.

गिरफ्तार अपराधियों के नाम अमन सिंह और विशाल सिंह बताया जा रहा है

इसके बाद दोनों को पकड़ कर ईचागढ़ थाना लाया गया और पूछताछ की गई. वैसे गिरफ्तार अपराधियों के नाम अमन सिंह और विशाल सिंह बताया जा रहा है, जो जमशेदपुर के बागबेड़ा के रहने वाले बताये जा रहे है. इनके पास से पुलिस ने लूटकांड में प्रयुक्त एक काला रंग का पल्सर मोटरसाइकिल, वाहन नंबर जेएच 05 सीआर 2807 औऱ दो अवैध लोडेड पिस्टल, 7.65 एमएम का सात जिंदा कारतूस और एक मोबाइल भी बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने उनके पास से लुटे गए 15 हजार रुपये में से 7 हजार रुपये ही रिकवरी कर ली है. वैसे एक आपराधकर्मी फरार होने में सफल हो गया. फरार अपराधकर्मी जमशेदपुर के आजादनगर का बताए जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button