नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडमौसमरांची

झारखंड में आज से बदलेगा मौसम,बारिश की संभावना,ठंड भी बढ़ेगी

रांची : झारखंड का मौसम एक बार फिर बदलने लगा है. इधर कई दिनों से धूप और बादलों की लुकाछिपी के बीच राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की फुहार के बाद फिर भारी बारिश के आसार बनने लगे हैं. यहां मौसम विभाग ने रविवार से मौसम में बड़े बदलाव के संकेत दिये हैं और बारिश, वज्रपात को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. कहा गया है कि इस दौरान अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्यिसस की गिरावट भी आ सकती है. उधर केरल में शनिवार को भारी बारिश से राज्य के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. घंटों मूसलाधार बारिश के बाद वहां हालात इतने खराब हो गए कि कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी और 12 लापता हैं. बारिश ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. राज्य सरकार ने राहत और बचाव कार्य के लिए सेना और एयर फोर्स से मदद मांगी है.इसे भी पढ़ें –रुस में कोरोना का कहर, पहली बार एक दिन में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत

झारखंड के कई हिस्सों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 17 अक्तूबर को झारखंड के उत्तर-पूर्वी, दक्षिण-पूर्वी और मध्य भागों में कहीं कहीं बारिश होने की संभावना है. इसका असर रांची, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, देवघर, गोड्डा, जामताड़ा, साहिबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसांवा ,गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ आदि जिलों में देखने को मिल सकता है. वही 18 अक्तूबर को राज्य के उत्तरी-पूर्वी, दक्षिणी और मध्य भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 19 और 20 अक्तूबर को राज्य के लगभग सभी भागों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जतायी गयी है. कुछ जगहों पर गरज के साथ वज्रपात होने की आशंका जतायी गयी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button