नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडटेक्नोलॉजीदेश-विदेश

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित हुई वेबीनार

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर विपिन प्रियंका प्रोडक्शन ने एक वेबीनार का आयोजन किया जिसमें इस बात को दर्शाने की कोशिश की गई की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का सम्मान करने और उसे बनाए रखने के लिए अपने कर्तव्यों की याद रखना बेहद जरूरी है.

इस मौके पर विपिन प्रियंका प्रोडक्शन के चेयरमैन डॉ विपिन अग्निहोत्री ने बताया प्रेस की आजादी के महत्व के लिए दुनिया को आगाह करने वाला ये दिन बताता है कि लोकतंत्र के मूल्यों की सुरक्षा और उसे बहाल करने में मीडिया अहम भूमिका निभाता है। इस कारण सरकारों को पत्रकारों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी चाहिए।

फिल्म इंडिया कम्युनिकेशंस के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर एस अब्बास के मुताबिक दुनियाभर में पत्रकारों और प्रेस को उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है। अगर कोई मीडिया संस्थान सरकार की मर्जी से नहीं चलता तो उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है। मीडिया संगठनों को बंद करने तक के लिए मजबूर किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button