नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंड

जंगली हाथी ने एक व्यक्ति को पटककर मार डाला‌

तमाड़ वन क्षेत्र के कुंदला गांव निवासी बुधराम मुंडा को एक जंगली हाथी ने पटककर मार डाला‌।
घटना शनिवार रात्रि 1.30बजे की

राजधानी रांची के ग्रामीण इलाकों की तरफ हाथियों का आतंक बना हुआ है। तमाड़ वन क्षेत्र के कुंदला गांव निवासी बुधराम मुंडा को एक जंगली हाथी ने पटककर मार डाला‌। घटना शनिवार रात्रि 1.30बजे की बताई जा‌ रही है। घटना के संबंध में मृतक के भाई सांडे मुंडा ने बताया कि मेरे बड़े भाई रात के 1.30 बजे के आसपास घर से‌ बाहर शौच के लिए निकले थे। इसी दौरान एक जंगली हाथी ने हमला कर दिया। हाथी ने उन्हें जमीन पर उठाकर ‌पटक दिया। हमले में गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें आनन-फानन में तमाड़ अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि गांव में अक्सर हाथियों का समूह उत्पात मचाता रहता है।
हाथियों को गांव में प्रवेश करने से रोकने के लिए गांव के लोगों की तरफ से कई बार वन विभाग को आवेदन दिया गया। इसके बावजूद इस दिशा में कोई कार्यवाही नहीं हुई। ग्रामीणों का कहना है कि हाथी कई बार लोगों के घरों और फसलों को नुकसान पहुंचा चुके हैं। वन विभाग मुआवजे की बात कह कर अपने दायित्व से पल्ला झाड़ लेता है।

घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश

घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है। वह इसे व्यवस्था की कमजोरी मान रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस दिशा में बार-बार आग्रह करने के बावजूद वन विभाग की ओर से कोई ठोस रणनीति अख्तियार नहीं की जाती। इसी कारण से ऐसी दुर्घटनाएं होती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button