नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीतिसेहत

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की मदद से नवजात को मिला नया जन्म, परिजनो ने बच्चे का नाम रखा बन्ना

रांची: कुछ दिन पूर्व हिंदपीढ़ी निवासी मोहम्मद इब्राहिम की धर्मपत्नी सबा परवीन ने देर रात रांची स्थित सदर अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया। जन्म के पश्चात बच्चा रोया नहीं था और उसे सांस लेने की भी तकलीफ थी। उसी दिन रात में परिजनों ने उसे सदर अस्पताल से डिस्चार्ज करा कर रिम्स में एनआईसीयू मे एडमिट कराया। बच्चे की समस्या काफी गंभीर हुई जा रही थी , रिम्स में इलाज चल रहा था पर परिजन काफी चिंतित थे और बच्चे की मां का हाल बुरा हुआ जा रहा था। अगले दिन सुबह बच्चे के परिजनों ने युवा कांग्रेस के महासचिव रोहित सिन्हा को संपर्क किया।

डॉ किरण शंकर दास एवं डॉक्टर एम आर अखोरी के निगरानी में बच्चे के स्वास्थ्य में लाभ दिखने लगा

तत्काल रोहित सिन्हा ने इस समस्या से स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया। विधानसभा सत्र चलने के बावजूद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने तुरंत रिम्स प्रशासन और उस विभाग के संबंधित डॉक्टर को मरीज की उचित इलाज के संबंध में निर्देश दिया। तत्पश्चात उचित इलाज एवं विभागध्यक्ष डॉ किरण शंकर दास एवं डॉक्टर एम आर अखोरी के निगरानी में बच्चे के स्वास्थ्य में लाभ दिखने लगा। 20 दिनों के उपचार के बाद बच्चे को सकुशल डिस्चार्ज ‌कर दिया गया है।

बच्चों के परिजनों ने बन्ना गुप्ता, युवा कांग्रेस महासचिव रोहित सिन्हा, रिम्स के डॉक्टरों को तहे दिल से धन्यवाद देते हुए कहां की ऐसे स्वास्थ्य मंत्री मिलना झारखंड के लिए सौभाग्य है इतनी त्वरित कार्यवाही कहीं नहीं देखी है। अभी हम बच्चे को बन्ना कह कर ही पुकार रहे हैं।भारत के हर राज्यो के स्वास्थ्य मंत्रियों को ऐसे सेवक से प्रेरणा लेनी चाहिए। हमें विश्वास नहीं हो रहा है की स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जी ने हमारी इतनी बड़ी मदद की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button